LIVE NOW

Election Blog: नामांकन के बाद दिग्विजय सिंह बोले- हिन्दुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल ,बिहार और यूपी के दौरे पर हैं. पीएम ने बंगाल के पुरुलिया में रैली को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर जुबानी हमले किए.

Hindi.news18.com | April 20, 2019, 10:21 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 20, 2019

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर का मतदान 23 अप्रैल को है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां ज़ोर-शोर से  प्रचार अभियान में लगी हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल,बिहार और यूपी के दौरे पर हैं. पीएम ने बंगाल के पुरुलिया के बुनियादपुर में रैली को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर जुबानी हमले किए. वहीं, बिहार में पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

उधर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने रामपुर में रैली को संबोधित किया. इस दौरान माया ने पीएम मोदी पर तंज कसे. उन्होंने कहा कि छोटे-बड़े चौकीदार मिलकर भी इस बार चुनाव नहीं जीत सकते.

दूसरी ओर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज से दो दिनों तक केरल के वायनाड के दौरे पर हैं. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में जनसभा की.

 

लोकसभा चुनाव से जुड़ी ताज़ा खबरों के लिए पढ़ते रहिए न्यूज़ 18 हिंदी

8:57 pm (IST)
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल से नामांकन करने के बाद कहा, 'हिंदुत्‍व शब्‍द मेरी डिक्‍शनी में ही नहीं है. आप लोग हिंदुत्‍व शब्‍द का उपयोग क्‍यों करते हैं.'

2:51 pm (IST)
  राहुल गांधी के अमेठी में भरे गए नामांकन में गरबड़ी की शिकायत. स्क्रूटनी के लिए चुनाव आयोग को भेजा गया फॉर्म. 22 अप्रैल को होगी सुनवाई.

2:42 pm (IST)


 मायावती ने कहा, 'आज़ादी के बाद केंद्र की सत्ता कांग्रेस और BJP के ही हाथ में रही है. कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा है, वर्तमान में BJP सरकार भी अपनी दमनकारी और गलत नीतियों की वजह से सत्ता से बाहर हो जाएगी. मायावती ने कहा कि अब चौकीदार की इनकी नई नाटकबाजी इन्हें नहीं बचा पाएंगी. रामपुर में भी इनके कई चौकीदार घूम रहे हैं. इनके सभी चौकीदार मिलकर भी कितने जोर लगा लें, इनकी वापसी नहीं होने वाली.' 

2:42 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बोफोर्स घोटाले की वजह से कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई. अब राफेल पर जो गड़बड़ी हुई उससे बीजेपी सत्ता से बाहर होगी. चुनाव में साम, दंड , भेद अपनाएगी बीजेपी, चुनावों में बीजेपी से सावधान रहने की जरूरत. लोग बीजेपी के हथकंडों से सावधान रहें, चुनावी घोषणा पत्र के वादों में आप लग न फंसे.

2:30 pm (IST)
  लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में गठबंधन को लेकर बड़ी खबर आई है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पाएगा. आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की एक भी सीट नहीं है फिर भी 3 सीट मांग रही है. सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में हमारे चार सांसद और 20 विधायक हैं, फिर भी हमें पंजाब में एक भी सीट नहीं दे रहे हैं.

2:25 pm (IST)
  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के अररिया में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, किसी भी जाति, किसी भी पंथ से पहले हम भारतीय हैं हमारी पहचान भारतीय है. मां भारती की सेवा, उनकी साधना की भावना से ही पांच वर्षों तक मैंने आपकी सेवा करने का काम किया है.

LOAD MORE

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार