एग्जिट पोल आते ही हलचल शुरू, एनडीए के लीडर्स की बैठक 21 को

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के बाद सामने आए एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी ने एनडीए गठबंधन के सभी नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:05 AM IST
एग्जिट पोल आते ही हलचल शुरू, एनडीए के लीडर्स की बैठक 21 को
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:05 AM IST
एग्जिट पोल आते ही राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है. अब एनडीए के लीडर्स 21 को एक बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक के लिए सभी को दिल्ली बुला लिया गया है. माना जा रहा है कि 23 मई को आने वाले परिणामों के मद्देनजर आगे की रणनीति इस दौरान तय की जाएगी और सरकार बनाने की दिशा में क्या कदम होने चाहिए इस पर निर्णय लिए जाएंगे. फिलहाल बैठक की अध्यक्षता कौन करने वाला है इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है.

एग्जिट पोल में एनडीए को रिकॉर्ड बढ़त
एग्जिट पोल के नतीजों में एनडीए को रिकॉर्ड बढ़त मिली है. अनुमान है कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों में 336 सीटें मिल सकती हैं वहीं यूपीए सिर्फ 82 सीटों पर ही सिमट कर रह जाएगी. अन्य को 124 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है. जहां एनडीए का कुल शेयर करीब 48.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है, यूपीए को 25 प्रतिशत पर ही संतोष करना पड़ सकता है. वहीं बताया जा रहा है कि हाल में जिन तीन राज्यों को विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी के हाथ से सत्ता छीनी थी, उन्हीं तीन राज्यों में अब बीजेपी फिर एक बार ‌अपनी पकड़ जमाने जा रही है.

बीजेपी को सरकार बनाने का विश्वास

बताया जा रहा है कि एग्जिट पोल पर दिख रही सफलता को लेकर अब बीजेपी को सरकार बनाने का विश्वास हो गया है. इसी के चलते अब 21 मई को बुलाई जाने वाली बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी. इस दौरान एनडीए में सम्मिलित अन्य दलों के नेताओं के साथ भविष्य की रणनीति तय की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

Bihar-Jharkhand Exit Poll Results 2019 Live: बिहार-झारखंड में महागठबंधन फेल, NDA को बढ़त!
Exit Poll Results 2019: बिहार में गठबंधन को तगड़ा झटका, 40 में से 34-36 सीट एनडीए को

Exit Poll Result 2019: शरद यादव ने कहा नहीं मानता, केसी त्यागी बोले- हमें पूर्ण विश्वास
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...