LIVE NOW

Election Live: DMK की लिस्‍ट जारी, कनिमोझी पहली बार लड़ेंगी चुनाव, राजा को भी उतारा

लोकसभा चुनावों से जुड़ी तमाम हलचल के लिए बने रहें NEWS18 Hindi के साथ...

Hindi.news18.com | March 17, 2019, 6:58 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated Yesterday

हाइलाइट्स

आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी को कांग्रेस की तरफ से गठबंधन का प्रस्ताव मिला है. अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी शर्त यही है कि कि घाटी की तीनों सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस चुनाव लड़ेगी, यदि कांग्रेस को यह मंजूर है तो उनकी पार्टी गठबंधन के लिए तैयार है. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने रिटर्न गिफ्ट के तौर पर सपा, बसपा और आरएलडी के सात सीटों छोड़ने का ऐलान किया.

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैनपुरी, कन्नोज, फिरोजाबाद के अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती और आरएलडी के अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी की सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार खड़ी नहीं करेगी. राज बब्बर ने इसके साथ ही कहा ने कांग्रेस दो सीटें अपना दल को दे रही है.

वहीं बिहार में एनडीए के सहयोगी दल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के सीटों पर फैसला हो गया. पटना में रविवार को तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे का ऐलान किया. इसके मुताबिक, पहले से तय फॉर्मूले के तहत ही बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उधर बिहार में विपक्षी महागठबंधन में सीटों का पेंच फंसता दिख रहा है. महागठबंधन के घटक दलों आरजेडी, कांग्रेस, रालोसपा और हम के बीच सीटों को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है. इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने साफ किया कि अगर कांग्रेस ने अपना अहंकार नहीं छोड़ा तो सहयोगी दल उसका साथ छोड़ सकते हैं. इस बीच खबर है कि तेजस्वी आज राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं.

लोकसभा चुनावों से जुड़ी तमाम हलचल के लिए बने रहें NEWS18 Hindi के साथ...


 
LOAD MORE

LIVE TV

Loading...