राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्कर्स से कहा, फर्जी एग्जिट पोल से निराश न हों, मेहनत बेकार नहीं जाएगी

Lok Sabha Elections Results 2019: इससे पहले लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है.


Updated: May 22, 2019, 2:12 PM IST
राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्कर्स से कहा, फर्जी एग्जिट पोल से निराश न हों, मेहनत बेकार नहीं जाएगी
राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे 'फर्जी एग्जिट पोल' से निराश नहीं हों और सतर्क रहें. (फाइल फोटो-PTI)

Updated: May 22, 2019, 2:12 PM IST
लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए विभिन्न एग्जिट पोल में बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान जताए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे 'फर्जी एग्जिट पोल' से निराश नहीं हों और सतर्क रहें. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोग खुद और पार्टी पर विश्वास रखें क्योंकि उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. सतर्क और चौकन्ना रहें. डरे नहीं. आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं. फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हों. खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिन्द.'



इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे अफवाहों और एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो संदेश में प्रियंका ने कहा था, 'आप लोग, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.' उन्होंने कहा था, ' हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.'

गौरतलब है कि 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है.

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...