• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाईयों को छुएगा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाईयों को छुएगा

पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए ओम बिरला श्रीनगर पहुंचे थे.

पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए ओम बिरला श्रीनगर पहुंचे थे.

Lok Sabha Speaker Om Birla: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि भारत सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

  • Share this:

श्रीनगर. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि पिछले दिनों कई संसदीय समितियों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया है और हमें भरोसा है कि संसदीय समितियों के सुझाव से जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊँचाई छुएगा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को पार्लियामेंट आउटरीच कार्यक्रम को लेकर श्रीनगर पहुंचे हैं. ओम बिरला श्रीनगर में 31 तारीख को घाटी में चुने पंचायत प्रतिनिधि के एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे.

ओम बिरला ने श्रीनगर पहुंचकर बताया कि भारत ने लोकतंत्र को एक नई ऊंचाई प्रदान की है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस सफलता पूर्ण तरीके से स्थानीय चुनाव कराए गए और जिस तरह से घाटी के लोगो ने चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, वह ये बताता है कि यहां के लोगों का लोकतंत्र में कितना विश्वास है.

भारत के खिलाफ षडयंत्र रच रहा है जैश, कंधार में की तालिबानी लीडरशिप से मुलाकातः खुफिया एजेंसी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में 14 से ज्यादा संसदीय समितियां यहां आई हैं. 300 से ज्यादा सांसद सदस्य समिति टूर पर यहां पहुंचे और यहां के लोगों से कई मसलों पर बातचीत की. यहां आए संसदीय समितियों के सदस्यों ने लोगो से केंद्रशासित प्रदेशों की समस्याओं के बारे में जाना.

लोकसभा स्पीकर ने कहा, ‘संसदीय समिति अपने-अपने स्तर पर अपनी रिपोर्ट पेश कर रहे हैं. संसदीय समिति के रिपोर्ट के आधार पर जम्मू-कश्मीर के विकास का खाका तैयार किया जाएगा. भारत सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है.’ श्रीनगर से पहले ओम बिरला लेह के दौरे पर थे और वहां पर भी लोकसभा अध्यक्ष ने पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाक़ात की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज