• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने का असर भारत में नहीं पड़ने वाला है : ओम बिरला

अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने का असर भारत में नहीं पड़ने वाला है : ओम बिरला

ओम बिरला का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द परिसीमन की प्रक्रिया खत्म होगी. (फाइल फोटो)

ओम बिरला का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द परिसीमन की प्रक्रिया खत्म होगी. (फाइल फोटो)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (OM Birla) पंचायती राज के एक कार्यक्रम को लेकर लेह लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. उनका कहना है कि पिछले दिनों बदली हुई परिस्थिति के बाद इस क्षेत्र में विकास की बयार शुरू हुई है. ओम बिरला 27 अगस्त को लेह और 31 अगस्त को श्रीनगर में पंचायत के प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने वाला है.

  • Share this:

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान का असर हमारे देश मे नही पड़ने वाला है. ओम बिरला का कहना है कि आतंकवाद, विस्तारवाद, क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म से निबटने में हमारे जवान सक्षम है. हमारे सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित है. ओम बिरला का कहना है कि भारत आतंकवाद और विस्तारबाद के खिलाफ है.

ओम बिरला ने कहा है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में विधानसभा चुनाव जल्द कराए जा सकते है. ओम बिरला का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द परिसीमन की प्रक्रिया खत्म होगी और उसके बाद यहां चुनाव कराए जाएंगे. चीन का बिना नाम लेते हुए ओम बिरला ने कहा कि कुछ देशों के विस्तारवादी नीतियों की वजह से सीमाओं में विवाद पैदा होता है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पंचायती राज के एक कार्यक्रम को लेकर लेह लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. उनका कहना है कि पिछले दिनों बदली हुई परिस्थिति के बाद इस क्षेत्र में विकास की बयार शुरू हुई है. ओम बिरला 27 अगस्त को लेह और 31 अगस्त को श्रीनगर में पंचायत के प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने वाला है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पंचायत को ज्यादा से ज्यादा सशक्त करना है. ओम बिरला पंचायत को मजबूत करने के पक्षधर है. उसका कहना है कि पंचायत अगर मजबूत होगा तो लोकतंत्र की रीढ़ मजबूत होगी.

पिछले दिनों जम्मू कश्मीर और लद्दाख का दौरा तकरीबन 10 से ज्यादा संसदीय समितियों ने दौरा किया है. सभी समितियों ने इस क्षेत्र के विकास को कैसे और बढ़ाया जाए इसपर यहां के स्थानीय लोगो से चर्चा की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज