Assembly Banner 2021

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- किसानों की समस्याओं को निपटाना मेरी जिम्मेदारी

ओम बिरला ने कहा, किसानों की समस्याओं पर ध्यान दिया जाए और इस बार गिरदावरी की बिक्री सरकारी दुकान पर हो.

ओम बिरला ने कहा, किसानों की समस्याओं पर ध्यान दिया जाए और इस बार गिरदावरी की बिक्री सरकारी दुकान पर हो.

बैठक के बाद ओम बिरला ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस बार किसानों को सरकारी दुकानों पर मंडियों में गेंहू बिक्री को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी और जो सरकारी मूल्य है न्यूनतम समर्थन मूल्य उसका सही समय पर भुगतान होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Lok Sabha speaker Om Birla) ने संसद भवन के अंदर अपने चेंबर में फूड सेक्रेट्री और भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में ओम बिरला ने राजस्थान के किसानों की गेंहू खरीदारी को लेकर चर्चा की लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि इस बार राजस्थान में गेंहू की खरीदारी अधिक से अधिक सरकारी खरीदा केंद्रों पर की जाए.

ऐसी सुव्यवस्था हो किसानों को मंडी आने में कोई दिक्कत न हो मंडी पहुंचने के बाद किसानों का जो माल है उसकी तुरंत तलाई की जाए किसानों को तत्काल नगद भुगतान किया जाए.

ट्रांसपोर्टेशन की भी व्यवस्था
किसानों को कोई दिक्कत न हो इसको लेकर बैठक में रोडमैप तैयार किया गया है. बिरला ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से इस बात को कहा गया है कि इस बार गेंहू कि बिक्री में किसानों को कोई दिक्कत ना आए इस पर वह भी फोकस करें
किसानों की समस्याओं पर ध्यान दिया जाए और इस बार गिरदावरी की बिक्री सरकारी दुकान पर हो और न्यूनतम समर्थन मूल्य का भुगतान उचित समय पर हो.



गेंहू किसानों को नहीं होगी किसी तरह की परेशानी
बैठक के बाद ओम बिरला ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस बार किसानों को सरकारी दुकानों पर मंडियों में गेंहू बिक्री को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी और जो सरकारी मूल्य है न्यूनतम समर्थन मूल्य उसका सही समय पर भुगतान होगा. साथ ही ओम बिरला ने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं राजस्थान हो या दूसरे राज्य किसानों की जो भी समस्या होती है उसे दूर करने की पूरी कोशिश करता हूं किसानों की समस्या का समाधान मेरी जिम्मेदारी है मैं तत्काल वहां के अधिकारियों को बुलाकर समस्या को निपटाने के लिए कहता हूं.

 ये भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में फिर निकाय चुनाव कराने का दिया आदेश, राज्य सरकार करेगी उच्च स्तरीय बैठक

&nbsp
Youtube Video
;

अगर बात किया जाए तो आज देश में और दुनिया में भारतीय मसालों की धूम है भारत में कई वैरायटी के मसाले पाए जाते हैं और यूरोपियन कंट्री के साथ-साथ गल्फ कंट्री में भारतीय मसालों की भारी मांग है

राजस्थानी धनिया का डिमांड चारों तरफ है और मेरी कोशिश है की मसाला उत्पाद में भारत और बेहतर प्रदर्शन करें और पूरे मार्केट में अपना अधिकार जमाए. पिछले दिनों कोटा में धनिया सेमिनार में हमने किया था और जो भी समस्या है धनिया उत्पाद को लेकर या धनिया के बुवाई को लेकर उसके समाधान पर चर्चा कि.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज