लोकसभा के नए स्पीकर का चयन आज, ओम बिड़ला के नाम पर बनेगी सहमति

ओम कृष्ण बिड़ला राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद चुने गए हैं. वे 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं व 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य भी रह चुके है.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:50 AM IST
लोकसभा के नए स्पीकर का चयन आज, ओम बिड़ला के नाम पर बनेगी सहमति
ओम बिड़ला दूसरी बार कोटा से सांसद चुने गए हैं (फोटो- Twitter)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:50 AM IST
लोकसभा के नए अध्यक्ष का चयन आज किया जाएगा. लगातार दूसरी बार बीजेपी की टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गये ओम बिड़ला लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए एनडीए के प्रत्याशी हैं. उनका अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है.

बिड़ला के नाम के प्रस्तावकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजद और राजग के घटक दलों शिवसेना, अकाली दल तथा लोजपा सहित अन्य दलों के सदस्य शामिल हैं. कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने मंगलवार को फैसला किया कि लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में वो एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला का समर्थन करेगा.

कौन हैं ओम बिड़ला?

ओम कृष्ण बिड़ला राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद चुने गए हैं. वे 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं व 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य भी रह चुके है. लोकसभा चुनाव 2019 में ओम बिड़ला ने करीब पौने तीन लाख वोटों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को मात दी थी.

दूसरों से अलग हैं बिड़ला

बहुमुखी प्रतिभा के धनी बिड़ला के इस पद तक पहुंचने में उनकी कार्यशैली बड़ी सहायक रही है. सामान्य जन में रमे रहने वाले बिड़ला कई ऐसे कार्य करते हैं, जो शायद दूसरे नेता नहीं करते हैं. बिड़ला की रोजमर्रा की कार्यशैली में दो कार्य बड़े अहम और अलग तरह के हैं, जिसके चलते मतदाता उनके कायल हैं. बेहतरीन जनसंपर्क रखने वाले बिड़ला अपने क्षेत्र के मतदाताओं को जन्मदिन और वैवाहिक वर्षगांठ की शुभकामनाएं देना कभी नहीं भूलते हैं. उनकी यह कार्यशैली आम आदमी को बेहद लुभाती है. वे वक्त निकालकर अकेले ही जनता के बीच निकल जाते हैं. उन्हें जानने वाले बताते हैं कि उनके चेहरे पर कभी निराशा के भाव नहीं आते. वो सम दृष्टि रहते हैं. न खुशी से कभी फूले समाते और न ही परेशानी में चेहरे पर शिकन आने देते हैं. अपने इन्हीं गुणों की बदौलत वे सियासत की सीढियां चढ़ते गए हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

J&K: पुलवामा पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

'मेड इन चाइना' नहीं 'मेड इन बांग्लादेश' कहिए जनाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 5:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...