लाइव टीवी

ओडिशा: कटक में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डब्बे पटरी से उतरे, 40 से ज्यादा यात्री घायल

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 10:40 AM IST
ओडिशा: कटक में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डब्बे पटरी से उतरे, 40 से ज्यादा यात्री घायल
घटनास्थल की तस्वीर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन के 8 डब्बे पटरी (derailed) से उतर गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 10:40 AM IST
  • Share this:
कटक. ओडिशा के कटक में गुरुवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस (Mumbai-Bhubaneswar Lokmanya Tilak Terminus Express) के 8 कोच पटरी से उतर गए. सुबह 7 बजे हुए इस हादसे में कम से कम 40 यात्री जख्मी हो गए. इनमें से 6 की हालत नाजुक बताई जा रही है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रेल अधिकारियों ने बताया कि सालागांव और नीरगुंडी स्टेशनों के बीच ये हादसा हुआ. घने कोहरे की वजह से पीछे से आ रही एक मालगाड़ी से ट्रेन की टक्कर हो गई. जिसके बाद ट्रेन के 8 डिब्बे बेपटरी हो गए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है. हादसे की वजह से इस रूट पर कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. ये नंबर हैं 0674-1072 और 0671-1072. रेलवे के मुताबिक यात्रियों को मदद के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही है.



ट्रेन हादसे की जानकारी हेल्पलाइन नंबर 1072 पर भी ली जा सकती है. ईस्ट कोस्ट रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा कि सलागांव के नजदीक लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में घायल हुए लोगों की मदद की जा रही है.

बता दें कि उत्तर भारत से लेकर पूर्वी भारत तक कोहरे का कहर जारी है. उत्तर भारत में लगातार कोहरे की वजह से ट्रेनें रद्द हो रही हैं. कई ट्रेनों के वक्त में बदलाव भी किया गया है. कोहरे की वजह से दिल्ली में फ्लाइट पर भी असर पड़ रहा है.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर