सिख दंगों के 'सबूत' पर बवाल, लोकसभा में हुआ हंगामा

पिछले दिनों अकाली दल के मनजीत सिंह ने दावा किया कि उनके पास ऐसे सबूत है जो ये साफ़ करते हैं कि दंगों में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का हाथ है.

News18India
Updated: February 6, 2018, 8:16 PM IST
News18India
Updated: February 6, 2018, 8:16 PM IST
लोकसभा में आज एक बार फिर 1984 सिख दंगो का मामला उठा. अकाली दल के सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा को  वो 1984 सिख दंगे से जुड़े उन कथित सबूतों पर बोलने की कोशिश कर रहे थे  जिन्हें अकाली दल के एक नेता ने सोमवार को जारी किया था. लोकसभा स्पीकर चंदूमाजरा को इस मुद्दे पर बोलने की इजाज़त नहीं दी गई.

बता दें,  पिछले दिनों अकाली दल के मनजीत सिंह ने दावा किया कि उनके पास ऐसे सबूत है जो ये साफ़ करते हैं कि दंगों में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का हाथ है.

मनजीत सिंह के  मुताबिक, कुछ कागज़ात और पेन ड्राइव किसी अनजान आदमी ने उनके पास भेजे हैं. जिसमें सिख दंगे में शामिल उन लोगों का ऑडियो भी है जिनपर उन्हें शुरू से दंगे कराने का शक है.  मनजीत सिंह की दलील है कि इन सबूतों के सामने आने के बाद सिख दंगे से जुड़े आरोपियों का बच पाना मुश्किल है.

अकाली दल के नेता मनीजत सिंह के साथ दिए गए कागज़ात और पेन ड्राइव में मौजूद ऑडियो की जाँच की माँग आम आदमी पार्टी के नेता एचएस फूलका भी कर रहे हैं. देखें पूरी रिपोर्ट.

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर