लाइव टीवी

वायुसेना के AN 32 को खोजने के लिए नौसेना ने लगाया एयरक्राफ्ट

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 3:49 PM IST
वायुसेना के AN 32 को खोजने के लिए नौसेना ने लगाया एयरक्राफ्ट
AN 32 फाइल

वायुसेना का एक एएन -32 विमान सोमवार को लापता हो गया. विमान ने जोरहाट से दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के शियोमी जिले के मेनचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी.

  • Share this:
भारतीय वायुसेना के विमान AN32 को खोजने के लिए अराकोनम (तमिलनाडु) स्थित INS रजाली से लॉन्ग रेंज मैरीटाइम रीकानसन्स एयरक्राफ्ट्स ने उड़ान भरी है. यह जानकारी नौसेना ने ट्विटर पर दी.

नौसेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार को दोपहर एक बजे इस विमान ने उड़ान भरी. जानकारी दी गई कि यह विमान घने जंगलों वाले क्षेत्रों में इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इंफ्रा रेड (ईओ और आईआर) सेंसर के साथ खोज करेगा. वायुसेना का एक एएन -32 विमान सोमवार को लापता हो गया था.

यह भी पढ़ें:  3 साल पहले समुद्र में गिरे AN-32 का अभी तक नहीं मिला मलबा, अब तक गिर चुके हैं 9 विमान







इससे पहले भी हो चुके हैं हादसे
उससे पहले 2009 में वायुसेना का एक और एएन-32 विमान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के एक गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस हादसे में 13 रक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी. एंतोनोव एएन -32 एक दो इंजन वाला सैन्य परिवहन विमान है जो बिना पुन: ईंधन भरे चार घंटे तक उड़ान भर सकता है.

यह भी पढ़ें:  भारतीय वायुसेना के पायलट उड़ाएंगे निजी कंपनियों के विमान

अरुणाचल प्रदेश के लिए भरी थी उड़ान
भारतीय वायुसेना ने कहा कि विमान ने जोरहाट से दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के शियोमी जिले के मेनचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी. करीब एक बजे उसका जमीनी नियंत्रण से संपर्क टूट गया.  वायुसेना ने बयान में कहा, 'दुर्घटना स्थल के संभावित स्थान को लेकर कुछ सूचनाएं मिली है. हेलीकॉप्टरों को उस जगह पर भेजा गया था. हालांकि, अभी तक कोई भी मलबा नहीं देखा गया है.'

सोमवार को लापता विमान का पता लगाने के लिए वायुसेना ने दो एमआई -17 हेलीकॉप्टर के अलावा सी -130 जे और एएन -32 विमान लगाया है जबकि थल सेना ने अत्याधुनिक हल्के हेलीकॉप्टर (एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर) तैनात किए हैं. वायुसेना ने कहा, 'जमीन और हवा में तलाशी अभियान के रातभर जारी रहने की योजना है. '

यह भी पढ़ें: Mi-17 हेलिकॉप्टर उड़ाकर भारतीय वायुसेना की तीन महिला अधिकारियों ने रचा इतिहास
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading