लाइव टीवी

बेंगलुरु में दोपहर में सुनाई दी तेज धमाके जैसी आवाज, हिल गई धरती, डर गए लोग

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 5:20 PM IST
बेंगलुरु में दोपहर में सुनाई दी तेज धमाके जैसी आवाज, हिल गई धरती, डर गए लोग
आवाज से सहम गए लोग. (प्रतीकात्‍मक PIC PTI)

लोगों के अनुसार किसी बड़े विमान क्रैश जैसी यह आवाज बेंगलुरु शहर (Bengaluru) में दोपहर को 1:30 बजे सुनी गई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूरे बेंगलुरु शहर (Bengaluru) में बुधवार की दोपहर को तेज धमाके जैसी आवाज सुने जाने का दावा किया गया है. लोगों के अनुसार किसी बड़े विमान क्रैश जैसी यह आवाज दोपहर को 1:30 बजे सुनी गई. इसके बाद लोगों में डर बैठ गया है. दावा किया जा रहा है कि धमाके की आवाज के साथ ही धरती में कंपन भी हुआ है. करीब 5 सेकंड तक हुए इस कंपन का असर खिड़कियों पर भी देखा गया.

वहीं द न्‍यूज मिनट के अनुसार बेंगलुरु सिटी के पुलिस कमिश्‍नर भास्‍कर राव ने बताया, 'हमने एयरफोर्स कंट्रोल रूम से इस बाबत पुष्‍ट सूचना मांगी है कि क्‍या इलाके में किसी बड़े विमान की आवाजाही हुई है. हमने एयरफोर्स कंट्रोल रूम से कहा है कि अगर ये विमान की आवाज थी तो इसकी पुष्टि करें.'

द न्‍यूज मिनट की रिपोर्ट के अनुसार यह आवाज किसी सोनिक बूम जैसी थी. सोनिक बूम तब होता है जब कोई बड़ा लड़ाकू विमान शहर के ऊपर से गुजरा हो. लेकिन अभी तक वायुसेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है.



वहीं कर्नाटक स्‍टेट नेचुरल डिजास्‍टर मैनेजमेंट सेंटर (KSNDMC) के डायरेक्‍टर श्रीनिवास रेड्डी ने भूकंप से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि सीजोमीटर में कोई भी हलचल रिकॉर्ड नहीं हुई है. जबकि धरती पर हल्‍का भूकंप भी इसमें रिकॉर्ड होता है.



यह तेज आवाज सीवी रमन नगर, व्‍हाइट फील्‍ड, ओल्‍ड मद्रास रोड, कुंडनाहल्‍ली, उलसूर, एचएएल, कम्‍मनाहल्‍ली, विवेक नगर, रामामूर्ति नगर, कोरामंगला, हासूर रोड, कूक टाउन क्षेत्र में सुनी गई.

ये भी पढ़ें :-





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading