महिला आयोग की अध्यक्ष ने किए ऐसे-ऐसे ट्वीट! ट्रोल होने पर NCW चीफ रेखा शर्मा ने लॉक किया अकाउंट

एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी।
एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी।

राष्ट्रीय महिला आयोग के ट्वीट के मुताबिक, संस्था की प्रमुख रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुंबई में मुलाकात की थी. इस मीटिंग में लव जिहाद का मुद्दा उठाए जाने से लोग नाराज हो गए हैं और रेखा शर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रीय महिला आयोग ( National Commission for Women (NCW)) की प्रमुख रेखा शर्मा (Rekha Sharma) और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari) की मंगलवार को हुई मुलाकात ने सोशल मीडिया पर नया विवाद खड़ा कर दिया है. मीटिंग में बढ़ते 'लव जिहाद' (Love Jihad) के मामलों और राज्य में महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाए जाने पर यूजर्स आयोग प्रमुख के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इतना ही नहीं कई यूजर्स ने रेखा शर्मा के कुछ पुराने ट्वीट्स शेयर करते हुए उन्हें पद से तत्काल हटाए जाने की मांग की.

क्या था मामला?
दरअसल, मुंबई में आयोग प्रमुख रेखा शर्मा ने राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात के दौरान सहमति से अंतर-धार्मिक विवाह (inter-faith marriage) और लव जिहाद के मुद्दे को उठाया था. शर्मा ने कहा कि लव जिहाद पर ध्यान देने की जरूरत है. एनसीडब्ल्यू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंगलवार को की गई पोस्ट के अनुसार, 'हमारी चेयरपर्सन रेखा शर्मा महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी से मिलीं और राज्य में महिला सुरक्षा समेत वन स्टॉप सेंटर्स को बंद करने, कोविड सेंटर्स पर महिला मरीजों के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार और बढ़ते लव जिहाद के मुद्दों पर चर्चा की.'

इसके बाद से ही यूजर्स लगातार रेखा शर्मा के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर रेखा शर्मा के पुराने विवादित ट्वीट (Controversial Tweets) भी शेयर किए जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह ट्वीट उन्होंने ही किए थे. हालांकि, रेखा शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह कहते हुए लॉक कर दिया है कि उनके ट्विटर हैंडल पर संदिग्ध गतिविधियां (Suspicious Activities) हो रही हैं.
सोशल मीडिया पर रेखा शर्मा के कथित पुराने ट्वीट्स हो रहे हैं वायरलविवाद बढ़ने के साथ ही रेखा शर्मा के कुछ पुराने ट्वीट सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा शेयर किए जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह ट्वीट शर्मा ने पहले किए थे. हालांकि, उन्होंने अपने अकाउंट को फिलहाल प्रोटेक्टेड कर लिया है.




ट्विटर ने मेरी प्रोफाइल ब्लॉक कर दी थी: रेखा शर्मा
उधर रेखा शर्मा ने कहा, 'मैंने ट्विटर की तरफ से मैसेज आने के बाद से ही बीती शाम से अपने सभी ट्वीट्स प्रोटेक्टेड कर दिए हैं. ट्विटर मैसेज से पता चला कि मेरे खाते में कुछ संदिग्ध गतिविधि चल रही है और मेरा खाता ट्विटर (Twitter) ने कुछ समय के लिए ब्लॉक भी कर दिया था.' उन्होंने कहा, 'मैंने मेरे खाते से किए गए कुछ अनाधिकृत ट्वीट्स की जांच करने की ट्विटर से मांग की थी. जांच चल रही है और उम्मीद है कि जल्द ही कोई हल निकलेगा.'



तनिष्क के एड को लेकर भी हुआ था विवाद
हाल ही में ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने एक एडवरटाइजमेंट जारी किया था, जिसमें एक हिंदू महिला को मुस्लिम परिवार में बहू के रूप में दिखाया था. एड में बताया गया था कि मुस्लिम परिवार हिंदू रीति-रिवाजों की तर्ज पर बच्चा होने से पहले गोदभराई की रस्म निभा रहा है. इस एड की वजह से भी सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ था. हालांकि, तनिष्क ने बाद में एड हटा लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज