PM मोदी की अपील का दिखने लगा असर, जम्मू-कश्मीर में ये यूनिवर्सिटी खोलेगी कैंपस

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 (Article 370 ) हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राज्‍य में इंवेस्‍टर्स से आने की अपील की थी और उसका असर दिखने लगा है.

रवि सिंह | News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 6:51 PM IST
PM मोदी की अपील का दिखने लगा असर, जम्मू-कश्मीर में ये यूनिवर्सिटी खोलेगी कैंपस
जम्‍मू-कश्‍मीर में 12 से 14 अक्टूबर के बीच इंवेस्‍टर्स समिट का अयोजन होगा.(फाइल फोटो)
रवि सिंह
रवि सिंह | News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 6:51 PM IST
आर्टिकल 370 (Article 370 ) पर केंद्र सरकार के कदम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों से जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के विकास के लिए अपील की, जिसका असर अब दिखने लगा है. लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने अपना कैंपस जम्मू-कश्मीर में खोलने का फैसला किया है. जी हां, पहले प्राइवेट यूनिवर्सिटी के तौर पर लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने जम्मू कश्मीर में यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा की है. जबकि जम्‍मू-कश्‍मीर की तरफ इस पहले कदम के साथ ही उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की उम्‍मीदें जागने लगी हैं.

ये होंगी सुविधाएं?
ये नया कैंपस 2022 तक तैयार हो जाएगा, जिसमें 10 हजार से ज़्यादा छात्रों का दाखिला मुमकिन हो पायेगा. इसमें करीब 8 हजार छात्रों को हॉस्टल की सुविधा भी मिलेगी. फिलहाल तीन जगहों का मूल्यांकन नए कैंपस के लिए चल रहा है, जिसमें श्रीनगर, जम्मू और उधमपुर शामिल हैं. ये सारी कवायद यूनिवर्सिटी के वीसी रमेश कंवल की देखरेख में चल रही है. यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग, बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन, लॉ, कॉमर्स, आर्ट्स और एग्रीकल्चर की पढ़ाई होगी.

पहले इंवेस्‍टर्स समिट की तैयारी

इससे पहले कई और कम्पनियों और घराने जम्मू-कश्मीर में निवेश करने की घोषणा कर चुके हैं. यहां पर निवेश को बढ़ावा देने के लिए पहली बार इंवेस्‍टर्स समिट का भी आयोजन होने जा रहा है. यह पहली बार होगा जब निवेश को आकर्षित करने के लिए इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बनाई गई हो. इंवेस्‍टर्स समिट का अयोजन 12 से 14 अक्टूबर के बीच होगा, जिसमें प्रमुख तौर पर कृषि, हेल्थकेयर, स्किल, मैन्युफैक्चरिंग, टूरिजम जैसे सेक्टर पर फोकस किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-RPF को मिली पहली कमांडो बटालियन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ऐलान

प्रेमिका की वफादारी जांचने के लिए ये शख्स दे रहा 13 लाख कैश-लग्जरी कारें
First published: August 14, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...