अपना शहर चुनें

States

घरेलू गैस हुई 2 रुपये महंगी, केरोसिन का दाम भी 26 पैसे बढ़ा

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

सोमवार को रियायती घरेलू गैस की कीमत दो रुपये प्रति सिलिंडर की दर से बढ़ा दी गई है. इसके अलावा केरोसिन की कीमत में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

  • Share this:
सरकारी स्वामित्व वाली तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को रियायती घरेलू गैस (एलपीजी) की कीमत दो रुपये प्रति सिलिंडर की दर से बढ़ा दी. इसके अलावा केरोसिन की कीमत में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रियायती गैस सिलेंडर की कीमत 1.87 रुपये बढ़कर 442.77 रुपये हो गई है. घरेलू गैस की कीमतें देश के विभिन्न जगहों पर स्थानीय करों के अनुपात में ही बढ़ी हैं. इसके अलावा रियायती केरोसिन तेल की कीमत 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई है. सरकार का लक्ष्य हर महीने 25 पैसा प्रति लीटर की दर से बढ़ाते हुए केरोसिन से रियायत खत्म करना है.

साल में 12 सिलेंडर की खपत के बाद उपभोक्ता बिना रियायती दर पर जो घरेलू गैस का सिलेंडर लेता है, उसकी कीमत 92 रुपये घटा दी गई है. इससे पहले एक अप्रैल को गैर रियायती सिलेंडर की कीमत में 14.5 रुपये की कटौती की गई थी. नई कीमतें सोमवार से लागू हो गई हैं. विमान ईंधन या जेट ईंधन की कीमत में 0.4 फीसदी की कटौती की गई है. नई दरों के तहत दिल्ली में जेट ईंधन की कीमत 51,696 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज