कश्‍मीर: हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तान, सेना ने दिखाया लश्कर के 2 आतंकियों का कबूलनामा

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 2:27 PM IST
कश्‍मीर: हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तान, सेना ने दिखाया लश्कर के 2 आतंकियों का कबूलनामा
लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने कहा, हमने सीमा पर दो पाकिस्‍तानी युवकों को पकड़ा है, इनका संबंध लश्‍कर है.

अनुच्‍छेद 370 (article 370) में बदलाव के बाद पाकिस्‍तान (Pakistan) आतंक फैलाने के लिए साजिश रच रहा है. सेना के अनुसार, पाकिस्‍तान सीमा पार से कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) घाटी में आतंकियों की घुसपैठ के लिए हर नापाक कोशिश कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 2:27 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर- जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में अनुच्‍छेद 370 (article 370) में बदलाव के बाद पाकिस्‍तान (Pakistan) बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. भारतीय सेना (Indian Army) ने इसका खुलासा किया है. लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन (Lt General KJS Dhillon) ने कहा कि सुरक्षाबलों ने 21 अगस्त को बॉर्डर से दो पाकिस्तानी युवकों को पकड़ा है. इन दोनों का संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है. लेफ्टिनेंट ढिल्लन ने इन दोनों आतंकियों का कबूलनामा भी दिखाया.

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों आतंकियों को बारामूला से पकड़ा गया. पकड़े गए आतंकियों के नाम खलील अहमद और मोजाम खोकर है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने दोनों आतंकियों की वीडियो भी दिखाया.

अनुच्‍छेद 370 में बदलाव के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह कभी परमाणु हमले की धमकी देता है, तो कभी स्मार्ट वॉर की बात करता है. लेफ्टिनेंट ढिल्‍लन ने आगे बताया कि इन आतंकियों ने कबूल किया है कि एलओसी के पार बड़े आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है.

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के कई हिस्‍सों में पाबंदियां हैं. ऐसे में सेना और प्रशासन लगातार विश्‍वास बहाली के लिए अपने ओर से प्रयास कर रहे हैं. इसी क्रम में घाटी के युवाओं को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने स्‍टूडेंट्स से अमन और तरक्‍की के रास्‍ते पर चलने की अपील की.


Loading...



छात्रों से  अमन के रास्‍ते पर  चलने की अपील
श्रीनगर में जम्‍मू कश्‍मीर के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए जनरल ढिल्‍लन ने कहा, मैं आप सभी छात्र छात्राओं को आपके अच्‍छे भविष्‍य की शुभकामनाएं देता हूं. मैं आपसे अपील करता हूं कि आप मेहनत से पढ़ाई करें. खुद को ड्रग्‍स से दूर रखें. हिंसा के रास्‍ते और हथियारों से दूर रहें. अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान दें. अपना भविष्‍य ऐसा बनाएं कि आपके टीचर्स और माता पिता को आप पर गर्व हो.



आतंकी कर रहे हैं पत्‍थरबाजी
ढिल्‍लन ने कहा, 6 अगस्‍त को स्‍टोन पेल्‍टिंग के दौरान घायल हुए असरार अहमद खान की बुधवार, 4 सितंबर को मौत हो गई. पिछले 30 दिन में ये 5वीं मौत है. उन्‍होंने कहा, ये मौतें इसलिए हुईं, क्‍योंकि घाटी में आतंकी पत्‍थर फेंक रहे हैं और ये सभी पाकिस्‍तान के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: लंदन में पाकिस्तानी मूल के लोगों ने की ओछी हरकत, भारतीय उच्चायोग पर फेंके अंडे और पत्थर

इमरान खान ने करतारपुर को ‘मदीना’ और ननकाना साहिब को बताया ‘मक्का’, बोले- ‘ऑन एराइवल’ देंगे वीजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...