लाइव टीवी

शाहीन बाग में गोली चलने की घटना के बाद उपराज्यपाल ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 5:49 AM IST
शाहीन बाग में गोली चलने की घटना के बाद उपराज्यपाल ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
शाहीन बाग में महिलाएं बीते 48 दिन से CAA और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं

दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ रही है ताकि राष्ट्रीय राजधानी में कोई अप्रिय घटना न हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 5:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शाहीन बाग में एक शख्स द्वारा हवा में गोलियां चलाने के बाद दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस को शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बैजल ने प्रदर्शन स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं घुसने देने के लिए और अधिक बैरिकेड लगाने का निर्देश दिया है.

सूत्रों ने कहा कि जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ रही है ताकि राष्ट्रीय राजधानी में कोई अप्रिय घटना न हो. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन स्थल पर नजर रखने के लिए पुलिस स्थानीय लोगों की भी सहायता लेगी. सूत्रों ने कहा कि प्रदर्शन स्थल पर तफरी कर रहे लोगों पर भी पुलिस नजर रख रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक व्यक्ति ने उस स्थान पर, जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है, मंच के पीछे से गोली चलाई. व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था. एक युवक ने गुरुवार को को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

इसे भी पढ़ें :- VIDEO: शाहीन बाग में युवक ने चलाई गोलियां, कहा- यहां पर सिर्फ हिंदुओं की चलेगी

एक महीने से ज्यादा समय से जारी है शाहीन बाग में प्रदर्शन
सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.

इसे भी पढ़ें :- शाहीन बाग: 50 दिन बाद सरकार के बातचीत के प्रस्ताव पर प्रदर्शनकारियों ने रखी ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर