Corona: भारत को वो गांव जहां 18+ वाले सभी युवाओं का हो चुका है वैक्सीनेशन

अधिकारियों का कहना है कि इस गांव के युवाओं में वैक्सीन के प्रति जागरूकता दिखाई है.

Punjab Corona Vaccination Drive: पंजाब के लुधियाना जिले का भीखी गांव में 18+ आयु वर्ग की पूरी आबादी का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है. इस बारे में जानकारी देते हुए एडीसी संदीप कुमार का कहना है कि यहां के युवाओं ने वैक्सीनेशन में काफी जागरूकता दिखाई और कम वक्त में टीकाकरण पूरो हो गया.

  • Share this:
    चंडीगढ़. भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग तेज हो गई है. इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेज हो गई है. हालांकि युवाओं का वैक्सीनेशन के प्रति रूझान कम देखने को मिल रहा है. ऐसे में हम आपको पंजाब के एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां 18+ वाले हर व्यक्ति का वैक्सीनेशन कंप्लीट हो चुका है.

    इस गांव का नाम है भीखी. पंजाब के लुधियाना जिले का भीखी गांव में 18+ आयु वर्ग की पूरी आबादी का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है. इस बारे में जानकारी देते हुए एडीसी संदीप कुमार का कहना है कि यहां के युवाओं ने वैक्सीनेशन में काफी जागरूकता दिखाई और कम वक्त में टीकाकरण पूरो हो गया.

    एसडीएम पायल मनकंवल सिंह चहल ने कहा, "अधिकारियों के समन्वित प्रयासों के कारण लक्ष्य हासिल किया गया था, जो अब गांवों में 100 फीसदी टीकाकरण का दर्जा पाने के लिए तैयार हैं."

    पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामले?
    वहीं बात अगर पूरे पंजाब में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की जाए तो यहां कोरोना संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा लगातार घट रहा है. पिछले 24 घंटे में महज 1316 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.