होम /न्यूज /राष्ट्र /लुधियाना ब्लास्ट में मारे गए संदिग्ध की हुई पहचान, पंजाब पुलिस में था कार्यरत, जानें पूरी डिटेल्स

लुधियाना ब्लास्ट में मारे गए संदिग्ध की हुई पहचान, पंजाब पुलिस में था कार्यरत, जानें पूरी डिटेल्स

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि मृतक ने ही बम को कोर्ट में लगाया था. (फाइल फोटो)

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि मृतक ने ही बम को कोर्ट में लगाया था. (फाइल फोटो)

Blast in Ludhiana, Ludhiana blast: शुक्रवार को पुलिस को धमाके वाली जगह से एक क्षतिग्रस्त मोबाइल भी मिला था. पुलिस को सं ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: लुधियाना की जिला अदालत में गुरुवार को हुए ब्लास्ट (Ludhiana Court Blast) में मारे गए संदिग्ध की पहचान हो गई है. मारे शख्स की पहचान पूर्व पुलिसकर्मी के रूप में हुई है जिसका नाम गगनदीप सिंह (Gagandeep Singh) था. इसके साथ ही पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि गगनदीप ड्रग्स केस मामले में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था. उसे ड्रग्स प्रकरण (Drugs Case) में दो साल की जेल की सजा भी हुई थी और वह इसी साल जेल से बाहर आया था.

    गौरतलब है कि गुरुवार को लुधियाना की जिला अदालत की दूसरी मंजिल में विस्फोट हुआ था. यह विस्फोट बॉथरूम में हुआ था. इस धमाके में एक व्यक्ति कि मौत हो गई थी, जबकि वहीं छह अन्य घायल हो गए थे. शुरुआती जांच में पुलिस और जांच एजेंसियों को पता चला है कि मृतक ने ही बम को कोर्ट में लगाया था.

    इससे पहले शुक्रवार को पुलिस को धमाके वाली जगह से एक क्षतिग्रस्त मोबाइल भी मिला था. पुलिस को संदेह था कि यह मोबाइल बम असेंबलर का हो सकता है. फिलहाल अभी इस बारे में पुलिस की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस गगनदीप सिंह के बारे में और जानकारियों जुटाने में लगी हुई है. पुलिस के मुताबिक गगनदीप ने ही कोर्ट में बम लगाया था और बम लगाते समय ही उसमें विस्फोट हो गया जिससे उसकी मौत हो गई.

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने लुधियाना जिला अदालत परिसर में हुए बम विस्फोट मामले की जांच कर उसके कारणों का पता लगाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है. चन्नी ने कहा कि उन्होंने विस्फोट के कुछ घंटे बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की। इसके बाद केंद्र ने बम विस्फोट की जांच के लिए पंजाब में कुछ टीम भेजी हैं.

    Tags: Ludhiana, Ludhiana Court, Punjab

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें