Home /News /nation /

जूट मिल वर्कर के घर खाना, पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी चीफ नड्डा ने झोंकी ताकत

जूट मिल वर्कर के घर खाना, पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी चीफ नड्डा ने झोंकी ताकत

बंगाल में जूट मिल के एक कर्मचारी के यहां भोजन करते भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा. (ANI/25 Feb 2021)

बंगाल में जूट मिल के एक कर्मचारी के यहां भोजन करते भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा. (ANI/25 Feb 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई में चुनाव होना है.

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने ‘लोक्खो सोनार बांग्ला (स्वर्णिम बंगाल बनाने का लक्ष्य) घोषणा पत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान’ बृहस्पतिवार को शुरू किया. इसके तहत आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे.

    इसके बाद वे उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी स्थित महान उपन्यासकार एवं कवि बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के पैतृक निवास गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी सांसद अर्जुन सिंह भी मौजूद रहे और उन्होंने उस जगह पुष्पांजलि अर्पित की जहां चटोपाध्याय का जन्म हुआ था.

    नड्डा ने कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें महान उपन्यासकार के जन्मस्थान पर आने का मौका मिला जिन्होंने अपने कार्यों से लोगों को आजादी के लिए प्रेरित किया. नड्डा ने कहा, ‘उनके कार्यों से देश के लोगों में आत्म सम्मान का भाव पैदा हुआ और उन्होंने उपनिवेशवाद के चंगुल से भारत को निकालने के लिए लोगों में राष्ट्रवाद को जगाया.’

    भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महान उपन्यासकार की कृतियां भगवा पार्टी को ‘सोनार बांग्ला’ (स्वर्णिम बंगाल) बनाने के लिए प्रेरित करेगी. वह चटोपाध्याय के पैतृक आवास के बगल में बने संग्रहालय भी गए और अभिलेखों को देखा. नड्डा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्र नाथ टैगोर, ईश्वरचंद्र विद्यासागर, चटोपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसी हस्तियों ने देश को दिशा दी. इसके बाद नड्डा ने एक जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन किया.

    ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ मुहिम तीन मार्च से
    कोलकाता के एक कार्यक्रम में नड्डा ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में मतुआ समुदाय, महिलाओं एवं युवाओं के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण पर जोर दिया जाएगा और राज्य की ‘कट मनी’ और ‘सिंडिकेट’ संस्कृति को समाप्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ मुहिम तीन मार्च को शुरू की जाएगी और यह 30 मार्च तक जारी रहेगी. हमारा सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों के दो करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है.

    बंगाल में नक्सलवाद का खात्मा करेंगे : नड्डा
    नड्डा ने कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान कहा, ‘30,000 सुझाव पेटियां लगाई जाएंगी. हम सोनार बांग्ला के निर्माण की हमारी कोशिश के तहत आमजन के सुझाव प्राप्त करना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य ऐसे पश्चिम बंगाल का निर्माण करना है, जहां महिलाएं बिना किसी डर के रह सकें और मतुआ समुदाय के छात्र शिक्षा एवं नौकरियां हासिल कर सकें और अच्छा जीवन जी सकें. नड्डा ने कहा, ‘हम पश्चिम बंगाल में नक्सलवाद का खात्मा करेंगे. हम कोयले की तस्करी और सिंडिकेट एवं कट मनी की संस्कृति को समाप्त करेंगे.’ पश्चिम बंगाल के सभी 294 विधनसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है. (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: Assembly Elections 2021, BJP, Jp nadda, West bengal, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Elections

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर