Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    16 साल की छात्रा बनी अनंतपुर की 1 दिन की कलेक्‍टर, जावड़ेकर ने कहा- किसान की बहादुर बेटी

    एम श्रावणी को बनाया गया था  एक दिन का कलेक्‍टर.
    एम श्रावणी को बनाया गया था एक दिन का कलेक्‍टर.

    आंध्र प्रदेश के अनंतपुर के प्रशासन ने 16 साल की छात्रा एम श्रावणी को एक दिन का जिला कलेक्‍टर बनाया था. जिला कलेक्‍टर के रूप में एम श्रावणी (M Sravani) ऑफिस गई थीं और पूरा कामकाज किया था.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 1:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. दुनिया में 11 अक्‍टूबर का दिन इंटरनेशनल गर्ल चाइल्‍ड डे (International Girl Child Day) के तौर पर मनाया गया था. इस दिन लड़कियों के सशक्‍तीकरण के लिए कई पहल हुईं. इनमें से एक पहल आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में भी हुई. वहां के प्रशासन ने 16 साल की छात्रा एम श्रावणी को एक दिन का जिला कलेक्‍टर बनाया था. जिला कलेक्‍टर के रूप में एम श्रावणी (M Sravani) ऑफिस गई थीं और पूरा कामकाज किया था. अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर श्रावणी की फोटो शेयर की है. इसमें वह ऑफिस का कामकाज करती दिख रही हैं.

    प्रकाश जावड़ेकर ने दफ्तर में काम करती छात्रा एम श्रावणी की फोटो शेयर कर लिखा, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर के कृषि मजदूर की 16 साल की बहादुर बेटी एम श्रावणी ने 11 अक्‍टूबर को एक दिन के लिए जिला कलेक्‍टर का कार्यभार संभाला. जिला प्रशासन ने तय किया था कि वहां के सभी सरकारी ऑफिसों में एक दिन के लिए लड़कियों को प्रमुख बनाया जाएगा. न्‍यू इंडिया.'






    अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर गरलादिन मंडल कस्तूरबा विद्यालय की कक्षा 12 की छात्रा श्रावणी ने जिला कलेक्टर के रूप में कार्यभार संभाला था. उन्हें कलेक्टर गंधम चंद्रादू, संयुक्त कलेक्टर निशांत कुमार और अन्य जिला अधिकारियों द्वारा कार्यालय में आमंत्रित किया गया था और औपचारिक रूप से कलेक्टर की कुर्सी पर बैठाया गया था. उन्‍होंने जिला कलेक्टर के रूप में कामकाज किया.

    इस पहल की आवश्यकता के बारे में अनंतपुर के कलेक्टर गंधम चंद्रादू ने कहा, 'यह कार्यक्रम छात्रों को अपने लक्ष्यों को चुनने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी का अनुभव करने और उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए अध्ययन करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज