सोशल मीडिया पर छाई मोदी से गले मिलते मैक्रों की 'मुस्कान'

मैक्रों की एक तस्वीर जिसमें दोनों गर्मजोशी से गले मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई है.

News18Hindi
Updated: March 13, 2018, 1:02 PM IST
सोशल मीडिया पर छाई मोदी से गले मिलते मैक्रों की 'मुस्कान'
मैक्रों की एक तस्वीर जिसमें दोनों गर्मजोशी से गले मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई है.
News18Hindi
Updated: March 13, 2018, 1:02 PM IST
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों अपनी पत्नी के साथ तीन दिन के दौरे पर शुक्रवार को भारत पहुंचे, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए खुद एयरपोर्ट जाकर उन्हें रिसीव किया.

प्रधानमन्त्री मोदी और फ़्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों की ये मुलाक़ात इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चे में हैं. दरअसल मोदी और मैक्रों की एक तस्वीर, जिसमें दोनों गर्मजोशी से गले मिल रहे हैं, सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई है.

ज्यादातर कैमरे की तरफ रुख रखने वाले मोदी इस तस्वीर में कैमरे के शटर को देखने में असफल रहे वहीं मैक्रों की गुजब मुस्कराहट कैमरे में कैद हुई. तस्वीर को लेकर ट्वीटर पर तरह तरह ट्वीट्स नज़र आ रहे हैं.



















बता दें कि भारत के दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने सोमवार को भारत की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी की सैर की. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मैक्रों सुबह करीब 10 बजे वाराणसी पहुंच गए, साथ में स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद थे.

बाद में मिर्जापुर जिले में छानवे ब्लॉक स्थित दादर कलां के लिए रवाना होकर मोदी और मैक्रों ने उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने बटन दबाकर 75 मेगावॉट उत्पादन क्षमता वाले इस सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया.

विंध्य की पहाड़ियों में बसे दादर कलां गांव के 380 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैले इस विशाल संयंत्र में करीब 1 लाख 19 हजार सौर पैनल लगे हैं. इसका निर्माण फ्रांस की कम्पनी ‘एनगी’ द्वारा करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर