अपना शहर चुनें

States

भारत की Vaccine Maitri, डोमिनिकन रिपब्लिक पहुंची 'मेड इन इंडिया' कोरोना वैक्सीन की खेप

भारत निर्मित कोविड-19 के टीके की 20 हजार खुराक डोमिनिकन रिपब्लिक पहुंच गई. (DrSJaishankar Tweet)
भारत निर्मित कोविड-19 के टीके की 20 हजार खुराक डोमिनिकन रिपब्लिक पहुंच गई. (DrSJaishankar Tweet)

India's 'Vaccine Maitri' Programme: पिछले सप्ताह विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत ने कोविड-19 के टीके की 229 लाख खुराकें विभिन्न देशों को प्रदान की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के ‘टीका मैत्री’ अभियान के तहत भारत निर्मित कोविड-19 के टीके की 20 हजार खुराक डोमिनिकन रिपब्लिक पहुंच गई. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को टीके की खेप डोमिनिकन रिपब्लिक पहुंचने का चित्र के साथ ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ‘डोमिनिक रिपब्लिक को भेजा गया. ‘वैक्सीन मैत्री’ हमारे कैरिबियाई मित्रों तक पहुंचा.’

जयशंकर ने डोमिनिकन रिपब्लिक के राष्ट्रपति लुईस अबिनादर के ट्वीट को भी साझा किया. इसमें वहां के राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत से एस्ट्राजेनिका टीका पहुंचा और उनका देश अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण प्रारंभ करेगा.

डोमिनिकन रिपब्लिक के विदेश मंत्री रोबर्टो एल्वारेज ने ट्वीट किया, ‘ऐसे महत्वपूर्ण समय में भारत सरकार ने एस्ट्राजेनिका की 20 हजार खुराक की आपूर्ति करके डोमिनिकन रिपब्लिक के लोगों की सहायता की. धन्यवाद.’

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत ने कोविड-19 के टीके की 229 लाख खुराकें विभिन्न देशों को प्रदान की है जिनमें से 64 लाख खुराकें अनुदान सहायता के रूप में और 165 लाख खुराकें वाणिज्यिक आपूर्ति के तहत भेजी गई हैं. आने वाले दिनों में टीके की खुराकें अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, कैरिकोम और प्रशांत द्वीपीय देशों को भेजी जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज