Home /News /nation /

madhya pradesh civil elections over 1200 unlicensed arms and liquor worth more than rs 5 crore seized

MP Civic Polls: मध्य प्रदेश में जब्त हुए 1200 से अधिक गैर लाइसेंसी हथियार, 5 करोड़ से ज्यादा की शराब भी बरामद

प्रशासन ने 1230 गैर-लाइसेंसी हथियार जब्त किए हैं तथा 19,283 गैर-जमानती वारंट तामील किए गए हैं.(फाइल फोटो)

प्रशासन ने 1230 गैर-लाइसेंसी हथियार जब्त किए हैं तथा 19,283 गैर-जमानती वारंट तामील किए गए हैं.(फाइल फोटो)

Madhya Pradesh civic polls, Madhya Pradesh Panchayat Chunav: अधिकारी ने बताया कि पंचायत और स्थानीय निकाय चुनावों (Madhya Pradesh Panchayat and Urban Body Elections) के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने 1230 गैर-लाइसेंसी हथियार जब्त किए हैं तथा 19,283 गैर-जमानती वारंट तामील किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चल रहे पंचायत और शहरी निकाय चुनावों (Panchayat Elections) के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस ने बिना लाइसेंस के 1230 हथियार जब्त किए हैं तथा 19 हजार से अधिक गैर-जमानती वारंट तामील किए हैं. एक चुनाव अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि पंचायत और स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने 1230 गैर-लाइसेंसी हथियार जब्त किए हैं तथा 19,283 गैर-जमानती वारंट तामील किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 2,57,945 लाइसेंसी हथियार भी विभिन्न पुलिस थानों में जमा कराए गए हैं, ताकि प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान और मतदान के दिन कोई अप्रिय घटना न हो. अधिकारी के अनुसार, प्रशासन ने इस दौरान 5.26 करोड़ रुपये से अधिक की 46,257 लीटर शराब भी जब्त की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में धार जिले में सबसे अधिक 12,802 लीटर शराब जब्त की गई है.

एक अधिकारी ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 25 जून को हुआ. दूसरे चरण का मतदान एक जुलाई और तीसरे चरण का मतदान आठ जुलाई को होगा. अधिकारी ने बताया कि पंच से लेकर जिला पंचायत सदस्यों के विभिन्न पदों के लिए आठ जुलाई, 11 जुलाई, 14 जुलाई और 15 जुलाई को मतगणना होगी.

वहीं प्रदेश में 16 नगर निगम, 99 नगरपालिका और 298 नगर परिषद सहित कुल 413 नगर निकायों के लिए चुनाव दो चरणों में- छह जुलाई और 13 जुलाई- को होंगे. अधिकारी ने बताया कि पहले चरण की मतगणना 17 जुलाई और दूसरे चरण की मतगणना 18 जुलाई को होगी.

Tags: CM Shivraj Singh, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर