Home /News /nation /

MP Crisis: BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, मिल सकता है राज्यसभा का टिकट

MP Crisis: BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, मिल सकता है राज्यसभा का टिकट

बीजेपी में शामिल हो गए सिंधिया

बीजेपी में शामिल हो गए सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कुछ देर में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली. दूसरी ओर बीजेपी के विधायक गुरुग्राम आ गए हैं और कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है. यहां पढ़ें Madhya Pradesh Crisis से जुड़े Live Updates...

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली/ भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने आधिकारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्हें भगवा पटका पहनाया गया. इस दौरान नड्डा ने ग्वालियर राजवंश के 'महाराज' का अभिनंदन किया तो वहीं सिंधिया ने नड्डा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के करीब एक घंटे बाद ही उन्हें पार्टी ने राज्यसभा का टिकट देने का ऐलान कर दिया. बीजेपी ने उनके अलावा मध्य प्रदेश से हर्ष चौहान को भी राज्यसभा का टिकट दिया है. इसके साथ ही खबर यह भी है कि सिंधिया को केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट में अहम जगह मिल सकती है.

    यहां पढ़ें Madhya Pradesh Crisis से जुड़े Live Updates  :

    >>  बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं सर्वप्रथम आदरणीय नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि आपने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया

    >> बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है. रोजगार कम हुआ और करप्शन बढ़ा है. मेरा मन दुखी और व्यथित है.

    >> बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18 महीने पहले हमने एक सपना संजोय जब राज्य में सरकार बनी लेकिन किसानों का ऋण माफ नहीं हुआ. 18 महीने में सपने बिखर गए.

    >> बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही. उन्होंने कहा नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है.

    >> बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण है. एक 30 सितंबर 2001 जब मैं अपने पिता (माधव राव सिंधिया) को खोया और  दूसरा 10 मार्च 2020 जब मेरे जीवन का नया दौर शुरू हुआ है. उन्होंने कहा कि देश की सेवा कांग्रेस में रह कर नहीं हो सकती थी.

    >> जेपी नड्डा ने कहा कि आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं. भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है.

    >> राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता सिंधिया का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा दल लोकतांत्रिक है और सिंधिया परिवार हमारे सदस्य की तरह है.

    >> ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

    >> बीजेपी दफ्तर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया.

    >> जफर इस्लाम के साथ बीजेपी दफ्तर की ओर रवाना हुए सिंधिया.



    >>ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश में उपमुख्यमंत्री के पद की पेशकश की गई लेकिन वह अपने नामित व्यक्ति को इस पद पर चाहते थे, कमलनाथ ने ‘चेला’ स्वीकार करने से इनकार कर दिया : दिग्विजय सिंह.

    >> दिग्विजय सिंह ने को बताया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को विश्वास मत जीतने का भरोसा है और, ‘हम चुप नहीं रहे, हम सो नहीं रहे हैं.’

    >> कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में 22 बागी विधायकों में से 13 ने आश्वस्त किया है कि ‘‘वे कांग्रेस छोड़कर नहीं जा रहे हैं.’’

    >> मध्यप्रदेश में सत्तारुढ़ दल कांग्रेस ने पार्टी विधायकों और निर्दलीय विधायकों को विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना किया. कुछ विधायक रणनीति के लिए भोपाल में ही रोके गए.

    >> अब सिंधिया 2 बजे भाजपा दफ्तर पहुंचेंगे और पार्टी की सदस्यता लेंगे

    >> कांग्रेस सांसद नकुल नाथ (मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे) ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि मध्यप्रदेश सरकार सुरक्षित है और कर्नाटक गए विधायक जल्द ही कांग्रेस में वापस आएंगे.

    >> सीएम कमलनाथ के विश्वासपात्र मंत्री सज्जन सिंह वर्मा  बेंगलुरु गए और वहां रह रहे कांग्रेस विधायकों से बात की. News18 से बातचीत में सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, हमारे सारे विधायक वापस आ जाएंगे. वर्मा ने सभी 19 विधायकों से मुलाकात की.



    >> बेंगलुरु के जिस रिजॉर्ट में कांग्रेस के सिंधिया समर्थक विधायक रुके हुए हैं वहां कांग्रेस समर्थक पहुंच गए और नारेबाजी कर रहे हैं.

    >>  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी छोड़ने पर सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया.



    >> भोपाल में निर्दलीय मध्य प्रदेश के विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने कहा कि सरकार बचेगी सभी निर्दलीय विधायक हमारे साथ हैं. हम उन विधायकों को वापस लाएंगे जो बेंगलुरु में हैं.

    >> लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा ने कहा,'जिस ज्योतिरादित्य सिंधिया को सोनिया गांधी बेटे की तरह मानती थीं उन्होंने अपने इस्तीफ़े के पत्र में Dear Mrs Gandhi लिखा उसका मुझे दुख है,यहां महाराजा की तरह थे वहां प्रजा की तरह रहेंगे.'



    >> बेंगलूरु में सिंधिया समर्थक विधायकों में दरार की खबर: सूत्र



    >> कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि सिंधिया के पार्टी छोड़ के जाने पर इंट्रोइस्पेक्शन होना ही चाहिए. इसकी समीक्षा और चर्चा जरूरी है.



    >> कमलनाथ ने मंत्रियों की बर्खास्तगी की चिट्ठी पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वह 12 मार्च तक छुट्टी पर हैं. वह फिलहाल लखनऊ में हैं. सूत्रों के अनुसार लाल जी टंडन ने कहा है कि जब वह 13 मार्च को छुट्टी पर हूं इसलिए मुझे कुछ पता नहीं है कि क्या चिट्ठी है और क्यों है.

    >> ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अधीर रंजन चौधरी ने टिप्पणी की.



    >> कांग्रेस ज्योतिरादित्य के समर्थक विधायकों के संपर्क में है.



    >>ज्योतिरादित्य सिंधिया  (Jyotiraditya Scindia) बुधवार दोपहर 12.30 बजे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

    >> MP कांग्रेस MLA अर्जुन सिंह काकोड़िया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहेगी, कमलनाथ की सरकार रहेगी. 16तारीख को देखिएगा जितने नंबर थे उतने ही रहेंगे. सब वापस आएंगे. जाने दीजिए उन्हें(सिंधिया) पुराना इतिहास है, जनसंघ उन्हीं के घर से पैदा हुआ था. अकेले जाने से कुछ नहीं होता,अब राजा-महाराजा के दिन गए.

    >> मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा कि कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं. विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं, क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके ​भविष्य दांव पर हैं.

    >>कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा, हमारे पास पर जरूरी संख्याबल है जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है. बेंगलुरु वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं. विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे. भाजपा के विधायक भी हमारे टच में हैं.

    इससे पहले मंगलवार को राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद कमलनाथ (Kamal Nath)ने राज्यपाल लालजी टंडन (lal ji tandon) को चिट्ठी लिखकर 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफारिश की थी. हालांकि अभी तक राज्यपाल की ओर से कमलनाथ की चिट्ठी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. वह 13 मार्च को भोपाल लौंटेंगे.

    यह भी पढ़ें: MP में सियासी भूचाल, अहम भूमिका में नजर आ सकता है यूपी का ये दिग्गज

    Tags: BJP, Congress, Jyotiraditya Madhavrao Scindia, Kamal nath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर