लाइव टीवी
LIVE NOW

MP सियासी संकट LIVE: कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- सत्यमेव जयते

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफे का ऐलान किया

Hindi.news18.com | March 20, 2020, 2:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 20, 2020

हाइलाइट्स

2:00 pm (IST)

कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है. मेरा सदैव ये मानना रहा है कि राजनीति जनसेवा का माध्यम होना चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार इस रास्ते से भटक गई थी. सच्चाई की फिर विजय हुई है. सत्यमेव जयते.'


12:36 pm (IST)
फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि वो राज्यपाल लालजी टंडन को इस्तीफा सौंपेंग. उन्होंने कहा, 'मैंने तय किया है कि मैं राज्यपाल को इस्तीफा दूंगा'

12:24 pm (IST)

15 महीनों में हमने किसानों के लिए काफी काम किया. हमने किसानों के कर्ज माफ करने के लिए कई कदम उठाए हैं: कमलनाथ

12:19 pm (IST)
राज्य में बीजेपी को 15 साल मिले थे. मुझे अब तक सिर्फ 15 महीने मिले हैं. ढाई महीने लोकसभा चुनाव और आचार संहिता में गुजरे. इन 15 महीनों मे राज्य का हर नागरिक गवाह है कि मैंने राज्य के लिए कितना काम किया.  लेकिन बीजेपी को ये काम रास नहीं आए और उसने हमारे खिलाफ लगातार काम किया: कमलनाथ

12:11 pm (IST)

MP विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं. 2 विधायकों के निधन के बाद अभी इनमें से 2 सीटें खाली हैं. इस तरह शुक्रवार को विधानसभा के कुल 228 विधायक ही प्रदेश की सरकार के बारे में फैसला करेंगे. ताजा हाल यह है कि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. यानी इस लिहाज से अब कुल 228 में से सिर्फ 206 विधायक ही बचे हैं. यानी सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 104 विधायकों का समर्थन चाहिए.
 

12:08 pm (IST)

मध्य प्रदेश में जारी सियासी महासंकट पर स्पीकर एन पी प्रजापति ने कहा कि बागी विधायक मुझसे नहीं मिले. मैं निष्पक्ष हूं. मेरी जानकारी में जो बात लायी जाती है उस पर कार्रवाई करता हूं. आरोप तो भगवान राम और सीता पर भी लगा दिए गए थे.स्पीकर ने कहा बीजेपी विधायक शरद कोल का इस्तीफा मंजूर किया जा चुका है.

12:05 pm (IST)
16 विधायकों के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ बहुमत के आंकड़े को जुटाने को लेकर विधायकों के साथ माथापच्ची कर रहे हैं. खबर है कि बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं जुट पाने की स्थिति में कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे.


12:02 pm (IST)
वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने साफ कहा कि सरकार के पास पूरे नंबर नहीं हैं. ऐसे में फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ के इस्तीफे की अटकलें जोरों पर हैं.

LOAD MORE
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफे का ऐलान किया. सीएम ने कहा कि वो राज्यपाल लालजी टंडन को इस्तीफा सौंपेंगे. उन्होंने कहा, 'मैंने तय किया है कि मैं राज्यपाल को इस्तीफा दूंगा,' इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट को लेकर बड़ा फैसला देते हुए कहा था कि मध्यप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को ही फ्लोर टेस्ट करवाया जाए.

मध्य प्रदेश में सियासी संकट पर पढ़ें ताजा अपडेट्स

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता। पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया है, इसलिए अब बिना देरी शुरू हो जाएँ। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
corona virus btn
corona virus btn
Loading