Assembly Banner 2021

MP सरकार में कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर बोलीं- फटे कपड़े पहनना अपशकुन होता है

उषा ठाकुर राज्य की राजधानी स्थित संग्रहालय एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं. (फाइल फोटो)

उषा ठाकुर राज्य की राजधानी स्थित संग्रहालय एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं. (फाइल फोटो)

Ripped Jeans Row: बीते मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बडे़ बाप का बेटा समझते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:49 AM IST
  • Share this:
भोपाल. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हाल ही में जीन्स (Jeans) वाला बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया था. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ( Madhya Pradesh Government) में कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि फटे कपड़े पहनना अपशकुन माना जाता है. संस्कृति को मानने वाले ऐसा करना पसंद नहीं करते हैं. ठाकुर मध्य प्रदेश सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री हैं.

सोमवार को भोपाल पहुंची ठाकुर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मेरी व्यक्तिगत मान्यता तो यह है कि भारतीय संस्कृति में फटे कपड़े पहनना अपशकुन माना जाता है. ठाकुर राज्य की राजधानी स्थित संग्रहालय एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं. यहां उन्होंने कहा 'मेरी व्यक्तिगत मान्यता तो यह है कि भारतीय संस्कृति में आपने भी देखा होगा कि हमारी दादी नानी थोड़ा सा भी कपड़ा अगर हमारा फट जाता था तो मां कहती थी कि इसे रिजेक्ट करो. दादी कहती थीं कि अब इसे मत पहनना.'

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड CM तीरथ का ज्ञान, 'अमेरिका ने भारत को 200 साल तक गुलाम बनाकर रखा'



क्या है 'जीन्स विवाद'
हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के फटे जीन्स पहनने पर बयान दे दिया था. बीते मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बडे़ बाप का बेटा समझते हैं. उन्होंने कहा था कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. इस संबंध में उन्होंने एक घटना के बारे में भी बताया था.

रावत के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर नया विवाद खड़ा हुआ था. कई सेलेब्स ने फटी हुई जीन्स पहनकर तस्वीर शेयर की थी. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने रविवार को एक और बयान दे डाला. इसबार उन्होंने कहा था कि लोगों को कोविड-19 के दौरान अगर ज्यादा राशन पाना था तो उन्हें दो की जगह ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज