ट्रांसफर से नाराज मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ताहिलरमानी का इस्तीफा मंजूर

मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा
मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा

ताहिलरमानी ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कॉलेजियम के उस फैसले पर नाराजगी जताई थी, जिसमें उनका मद्रास हाईकोर्ट से मेघालय हाईकोर्ट (Meghalaya High Court) में ट्रांसफर कर दिया गया था.ताहिलरमानी के इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 8:32 AM IST
  • Share this:
मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) की मुख्य न्यायाधीश विजया के. ताहिलरमानी (Vijaya K Tahilramani) का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. ताहिलरमानी ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कॉलेजियम के उस फैसले पर नाराजगी जताई थी, जिसमें उनका मद्रास हाईकोर्ट से मेघालय हाईकोर्ट (Meghalaya High Court) में ट्रांसफर कर दिया गया था.ताहिलरमानी के इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार कर लिया है. अब वरिष्ठ जस्टिस विनीत कोठारी को नया चीफ जस्टिस बनाया गया है.

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई के नेतृत्व वाले कॉलेजियम ने ताहिलरमानी को मेघालय हाईकोर्ट में स्थानांतरित किए जाने की सिफारिश की थी. उन्हें पिछले साल 8 अगस्त को ही मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था. कॉलेजियम ने 28 अगस्त को उन्हें स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी, जिस पर उन्होंने पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था. उन्होंने कॉलेजियम के फैसले का विरोध भी किया था. न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम, जिसमें जस्टिस एसए बोबड़े, एनवी रमना, अरुण मिश्रा और आरएफ नरीमन भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :- ट्रांसफर से नाराज मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ताहिलरमानी ने दिया इस्तीफा



जस्टिस ऐके मित्तल को भेजा गया था मद्रास
मेघायलय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ऐके मित्तल का मद्रास हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया था. इसके साथ ही जस्टिस विजया के. ताहिलरमानी का तबादला मेघायलय हाईकोर्ट कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :- 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज