महाराष्ट्र: यवतमाल में कोविड-19 केयर सेंटर से 20 मरीज फरार, सभी पर FIR दर्ज

देश में कोरोना संक्रमण बेकाबू है. (Pic- AP)

देश में कोरोना संक्रमण बेकाबू है. (Pic- AP)

Maharashtra Coronavirus News: यवतमाल के जिलाधीश अमोल येडगे ने घटना पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा ही रवैया रहता है तो जिले में संक्रमण के मामले बढ़ेंगे.'

  • Share this:
यवतमाल. महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक देखभाल केंद्र से कोविड-19 के 20 मरीज भाग गए. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय पुरम ने बताया कि यह घटना घाटंजी तालुक में एक छात्रावास में बनाए कोविड-19 देखभाल केंद्र में शनिवार को हुई. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार घाटंजी पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत 20 मरीजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

पुरम ने कहा कि जिले के आमदी गांव में शुक्रवार को कोविड-19 जांच शिविर लगाया गया था. बाद में गांव के 19 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्हें घाटंजी के एक कोविड-19 देखभाल केंद्र में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि ये सभी 19 मरीज और एक अन्य मरीज शनिवार को सुबह करीब आठ बजे देखभाल केंद्र से फरार हो गए.

Youtube Video


यवतमाल के जिलाधीश अमोल येडगे ने घटना पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा ही रवैया रहता है तो जिले में संक्रमण के मामले बढ़ेंगे. फरार होने वाले मरीजों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.’


दूसरी ओर, ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,192 मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र के इस जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या 4,46,376 हो गई है. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि शनिवार को सामने आए इन नये मामलों के अलावा संक्रमण से 46 और मरीजों की जान चली गई.

जिल में मृतक संख्या बढ़कर 7,232 हो गई है. उन्होंने बताया कि ठाणे में संक्रमण से मृत्यु दर 1.62 प्रतिशत है. जिला प्रशासन ने स्वस्थ हो चुके और उपचाराधीन मरीजों के ब्यौरे उपलब्ध नहीं कराए हैं. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोस के पालघर जिले में, कोविड-19 के मामले 76,678 हैं और मृतक संख्या 1,447 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज