मुंबई में दो स्थानों पर पुलिस की छापेमारी, रेमडेसिविर की 2200 शीशियां जब्त

रेमडेसिविर इंजेक्शन

रेमडेसिविर इंजेक्शन

Mumbai Remdesivir Vials: कोविड-19 के गंभीर मरीजों के लिए आवश्यक मानी जाने वाली रेमडेसिविर के निर्यात पर केंद्र ने पिछले हफ्ते रोक लगा दी थी.

  • Share this:
मुंबई. पुलिस और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के अधिकारियों ने मुंबई में दो स्थानों पर छापेमारी करके निर्यातकों द्वारा जमा करके रखी गई रेमडेसिविर की 2,200 शीशियां बरामद की हैं. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

कोविड-19 के गंभीर मरीजों के लिए आवश्यक मानी जाने वाली रेमडेसिविर के निर्यात पर केंद्र ने पिछले हफ्ते रोक लगा दी थी. पुलिस तथा एफडीए के अधिकारियों ने एक सूचना के आधार पर सोमवार को उपनगर अंधेरी तथा दक्षिण मुंबई के न्यू मरीन लाइन्स में दो स्थानों पर छापे मारे थे.

Youtube Video


मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने एक वक्तव्य में बताया कि रेमडेसिविर की 2,000 शीशियां बरामद की गई हैं जो एक ही दवा कंपनी की हैं. इन्हें अंधेरी (पूर्व) के मरोल इलाके में एक निर्यातक के यहां से बरामद किया गया.
उन्होंने बताया कि बाकी की 200 शीशियां न्यू मरीन लाइन्स इलाके में निर्यातक के एक अन्य परिसर से बरामद की गईं. अधिकारी ने बताया कि जब्त शीशियों को अस्पतालों को उपलब्ध करवाया जाएगा.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज