Home /News /nation /

maharashtra alleged murder of friends female partner arrested after 19 years

महाराष्‍ट्र: दोस्‍त की महिला साथी की हत्‍या का है आरोप, 19 साल बाद हुआ गिरफ्तार

आरोपी को यूरोप के प्राग से गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

आरोपी को यूरोप के प्राग से गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले में अपने दोस्‍त की अमेरिकी महिला साथी की हत्‍या करने और बाद में फरार हो जाने वाले आरोपी को पुलिस (Maharashtra Police) ने 19 साल बाद गिरफ्तार किया है.

मुंबई. महाराष्‍ट्र  (Maharashtra) के ठाणे जिले में अपने दोस्‍त की अमेरिकी महिला साथी की हत्‍या करने और बाद में फरार हो जाने वाले आरोपी को पुलिस (Maharashtra Police) ने 19 साल बाद गिरफ्तार किया है. शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. यह जानकारी मीरा भयंदर-वसई विरार पुलिस ने दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला 2003 का है और अब आरोपी को चेक गणराज्‍य के प्राग से भारत लाया गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी विपुल पटेल को प्रग्‍नेश महेंद्र कुमार देसाई ने 30 लाख रुपए दिए थे और उससे लियोना जी स्विडस्‍की (उस समय 33 साल) की हत्‍या करने को कहा था. इस पर विपुल पटेल और उसके कुछ साथियों ने लियोना को 8 फरवरी 2003 को मुंबई- अहमदाबाद राजमार्ग पर एक सुनसान जगह पर ले जाकर गला घोंटकर मार डाला था. इसके बाद काशीमीरा पुलिस स्‍टेशन में हत्‍या का मामला दर्ज हुआ था. जांच के बाद आरोपियों को 2004 में ठाणे की एक कोर्ट ने गिरफ्तार और बाद में बरी कर दिया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद राज्‍य सरकार ने बॉम्‍बे हाई कोर्ट में अपील की थी. इस मामले में देसाई जो हाईकोर्ट में पेश नहीं हुआ था, उसको पिछले साल 9 मार्च को वडोदरा से गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे जमानत मिल गई थी. इधर, पटेल जो यूरोप भाग गया था, उसे 26 नवंबर 2021 को प्राग में गिरफ्तार कर लिया गया था. एक टीम उसे भारत ले आई है. शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Tags: Maharashtra, Maharashtra Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर