दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी ऑक्सीजन की कमी, राजेश टोपे ने की केंद्र से 1700 मीट्रिक टन की मांग

कोरोना मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

कोरोना मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

Corona Case in Maharashtra: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आरोप लगाया है कि उनकी सरकार को उचित संख्या में कोवैक्सीन नहीं मिल रही है. 45 साल से ऊपर के चार लाख लोग दूसरी डोज़ का इंतजार कर रहे हैं.

  • Share this:

मुंबई. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन (Oxygen Supply to Maharashtra) की आपूर्ति पूरी करने के लिए कहा है. टोपे ने कहा, 'हमें 1700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है. हम केंद्र सरकार से गुहार लगाते हैं कि हमें ऑक्सीजन मुहैया करवाएं.' उन्होंने कहा कि दो दिन पहले हमें वैक्सीन की 9 लाख डोज मिली, जिनमें से 8 लाख वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा चुका है. केंद्र सरकार से अपील है कि हमें बड़ी तादाद में वैक्सीन दी जाए.

टोपे ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार को उचित संख्या में कोवैक्सीन नहीं मिल रही है. 45 साल से ऊपर के चार लाख लोग दूसरी डोज़ का इंतजार कर रहे हैं. अगर महाराष्ट्र सरकार को वैक्सीन नहीं मिली तो 18-44 साल को आवंटित की गई वैक्सीन 45 साल से ऊपर के वर्ग को देनी पड़ेगी.

Youtube Video

केंद्र द्वारा आवंटित रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिले
रेमडेसिविर की किल्लत पर बात करते हुए टोपे ने कहा कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल से अनुमति लेकर 3 लाख रेमडेसिविर का आयात किया गया. टोपे ने कहा है कि केंद्र सरकार के जरिए उनकी सरकार को अमेरिकी सहायता से आए 52 हज़ार रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त हुए लेकिन अभी भी उन्हें रेमडेसिविर के वो इंजेक्शन नहीं मिले जो केंद्र द्वारा आवंटित किये गए हैं.





टोपे ने कहा कि यदि ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो हम गंभीर कमी का सामना करेंगे. उन्होंने कहा कि हमें इस अवधि में (जब तक कि पीएसए संयंत्र कार्य करना शुरू नहीं करते) केंद्र से अधिक ऑक्सीजन मिलनी आवश्यक है.








महाराष्ट्र में कोरोना से रिकॉर्ड मौतें

महाराष्ट्र देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां कोरोना के नए मामले भले ही कम हो रहे हों लेकिन मौतों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से रेकॉर्ड 920 मरीजों की मौत हुई है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के 57,640 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 57,006 लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज