लाइव टीवी

EXCLUSIVE: सीएम फडणवीस बोले- केंद्र सरकार से वीर सावरकर को भारत रत्न दिलवाकर रहेंगे

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 8:22 PM IST
EXCLUSIVE: सीएम फडणवीस बोले- केंद्र सरकार से वीर सावरकर को भारत रत्न दिलवाकर रहेंगे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने न्यूज़18 से खास बातचीत की

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) ने न्यूज़18 (News18) के सीनियर एंकर अमिश देवगन (Amish Devgan) से खास बातचीत की. इस इंटरव्यू में उन्होंने राम मंदिर (Ram Mandir), आर्टिकल 370 (Article 370) से लेकर सावरकर (Savarkar) को भारत रत्न देने की मांग तक कई खास बातें कीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) ने न्यूज़18 (News18) के सीनियर एंकर अमिश देवगन से खास बातचीत की. इस इंटरव्यू में फडणवीस ने दावा किया कि विधानसभा चुनावों का फैसला धमाकेदार होगा. उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव में मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र में हमने 48 में से 41 सीटें जीती थीं और अब मैं ऐसा मानता हूं कि अब भी हमें अप्रत्याशित जीत मिलेगी.

राम मंदिर (Ram Mandir) के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल आश्वस्त हूं कि फैसला राम जी के पक्ष में आएगा और राम मंदिर बनेगा. उन्होंने कहा कि ऐसा मैं इसलिए कह सकता हूं क्योंकि मैं एक अधिवक्ता भी हूं मैंने कोर्ट की प्रोसिडिंग्स देखी हैं. ये हिंदू मुस्लिम का नहीं बल्कि टाइटल सूट का मामला है और एक अधिवक्ता के तौर पर मैं यह कह सकता हूं कि राम मंदिर ही बनेगा. उन्होंने कहा कि राम मन्दिर सिर्फ बीजेपी ही नहीं, करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का विषय है.

'370 देश का मसला'
महाराष्ट्र में राष्ट्रवाद के मुद्दे पर फडणवीस ने कहा कि आर्टिकल 370 (Article 370) कश्मीर का मामला नहीं है. जो ऐसा सोच रहा है वह बिल्कुल गलत है. 370 भारतीयों की आस्था का विषय है और 370 के हटने को देश ने सिर पर रखा है. 370 देश का मसला है इसलिए ये महाराष्ट्र चुनाव का हिस्सा है.

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी महाराष्ट्र में राफेल की बात कर सकते हैं तो हम 370 की बात कर रहे हैं जो कि देश का मुद्दा है तो उन्हें क्यों दिक्कत हो रही है.

सावरकर को मिलना चाहिए भारत रत्न
सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बात पर सवाल उठाने वाले मनीष तिवारी के लिए उन्होंने कहा कि इन्होंने चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. स्वातंत्र वीर सावरकर और उनके परिवार ने इस देश के लिए जो बलिदान दिया है अगर इनको वो पता नहीं होगा तो इतिहास इन्होंने देखा नहीं होगा, सबसे बड़ी बात है कि जितने क्रांतिकारी हुए उन सब क्रांतिकारियों ने स्वातंत्र वीर सावरकर से प्रेरणा ली.
Loading...




फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार से उन्होंने अत्याचार सहन किए कोई दूसरा व्यक्ति होता तो मर जाता, कितने लोग वहां पागल हो गए. कितने लोग मर गए. हम उन्हें 100% भारत रत्न देंगे हम भारत सरकार के पास जाएंगे और भारत के महान सपूत, भारत के क्रांतिकारियों को प्रेरणा देने वाले स्वातंत्र वीर सावरकर को भारत रत्न मिलना ही चाहिए.

ये भी पढ़ें-
क्या वीर सावरकर को मिलेगा भारत रत्न, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया ये जवाब

Exclusive: अमित शाह ने कहा-बंगाल चुनाव में बीजेपी को मिलेंगी दो-तिहाई सीटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...