महाराष्ट्र में मंत्री थोराट का पलटवार, बोले- पवार वरिष्ठ लेकिन राहुल गांधी को नहीं समझ सके

एक इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा था कि राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है. फाइल फोटो- PTI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर एनसीपी नेता (NCP Leader) के बयान के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में बयानबाजी बढ़ती जा रही है, उद्धव सरकार (Uddhav Government) में मंत्री बाला साहेब थोराट (Bala Saheb Thorat) ने कहा कि शरद पवार राहुल गांधी को नहीं समझ सके.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के मंत्री बाला साहेब थोराट ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नेता शरद पवार, राहुल गांधी को नहीं समझ सके. कुछ दिनों पहले राकांपा प्रमुख ने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष में निरंतरता की कमी है. सोमवार को मीडिया से बात करते हुए थोराट ने राहुल गांधी की प्रशंसा की और कहा कि ‘‘व्यक्तिगत समस्याओं से पार पाते हुए उन्होंने पार्टी का नेतृत्व’’ किया. मराठी दैनिक को दिए साक्षात्कार में पवार ने कथित तौर पर कहा था कि राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है.

    थोराट ने कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस में स्वीकार्यता है और उनके नेतृत्व में पार्टी संगठित हो रही है. उन्होंने आरोप लगाए कि ‘‘बीजेपी की कुछ मशीनरी राहुल गांधी को निशाना बनाती रही है.’’ थोराट ने कहा, ‘‘लेकिन राहुल जी सफलतापूर्वक हमारा नेतृत्व करते रहेंगे...हम सम्माननीय पवार साहेब की वरिष्ठता को स्वीकार करते हैं, लेकिन लगता है कि वह राहुल जी को नहीं समझ पाए.’’

    लगता है कि पवार के बयान को कांग्रेस ने उचित नहीं माना जो शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में राकांपा के साथ सहयोगी है. इससे पहले शनिवार को राज्य सरकार में मंत्री और कांग्रेस की नेता यशोमति ठाकुर ने कहा था कि एमवीए के सहयोगियों को कांग्रेस नेतृत्व पर टिप्पणी बंद करना चाहिए, अगर वे राज्य में ‘‘स्थायी’’ सरकार चाहते हैं.

    ठाकुर के बयान में बारे में पूछने पर थोराट ने कहा कि पवार साहेब की टिप्पणी के बारे में कांग्रेसी, जो महसूस करते हैं वैसा ही उन्होंने कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.