Home /News /nation /

maharashtra bjp and shivsena would form government

महाराष्ट्र में शिंदे गुट के साथ बीजेपी बना सकती है सरकार! देवेंद्र फडनवीस हो सकते हैं CM

आज देवेंद्र फडनवीस के आवास पर बीजेपी राज्य इकाई की कोर कमिटी की बैठक हुई. ANI

आज देवेंद्र फडनवीस के आवास पर बीजेपी राज्य इकाई की कोर कमिटी की बैठक हुई. ANI

Maharashtra Political crisis: शिवसेना के बागी गुट के साथ बीजेपी महाराष्ट्र में नई सरकार बना सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ही मुख्यमंत्री हो सकते हैं जबकि एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं.

महाराष्ट्र की सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से पता चला है कि शिवसेना और बीजेपी मिलकर सरकार बना सकती है. यह शिवसेना एकनाथ शिंदे की शिवसेना होगी. रिपोर्ट के मुताबिक एकनाथ शिंदे अलग से पार्टी नहीं बनाएंगे बल्कि चुनाव आयोग के सामने शिवसेना पर अपना दावा ठोकेंगे. शिंदे गुट जल्द ही वरिष्ठ वकीलों से राय लेने के बाद फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे.

शिवसेना-बीजेपी की सरकार में देवेंद्र फडनवीस ही मुख्यमंत्री हो सकते हैं जबकि एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं.

इस बीच एक और खबर आ रही है कि गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में रह रहे बागी विधायकों की बुकिंग बढ़ाई गई है. पहले यह बुकिंग 30 जून तक थी जिसे अब बढ़ाकर 5 जुलाई तक की गई है. गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में बागी विधायक पिछले 8 दिनों से रुके हुए हैं.

इससे पहले आज शाम महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमिटी की बैठक खत्म होने पर महाराष्ट्र बीजेपी के नेता सुधीर मुनगंतिवार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई. इसके अलावा एकनाथ शिंदे गुट के उस बयान पर भी चर्चा हुई जिसमें शिंदे ने दावा किया कि वही असली शिवसेना हैं. मुनगंतिवार ने कहा, हमने इस बात पर भी चर्चा की कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भविष्य के लिए हमारी क्या भूमिका होनी चाहिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के दो विधायक जल्द ही मुंबई पहुंचेंगे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे उद्धव सरकार के अल्पमत में होने की जानकारी देंगे. इस बात की संभावना जताई जा रही है कि राज्यपाल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए बैठक बुलाएंगे और प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति करेंगे.

Tags: BJP, Congress, Eknath Shinde, Maharashtra, NCP, Shivsena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर