Home /News /nation /

महाराष्ट्र: जालना में गड़ा धन पाने कर रहे थे काला जादू, 3 गिरफ्तार

महाराष्ट्र: जालना में गड़ा धन पाने कर रहे थे काला जादू, 3 गिरफ्तार

महाराष्‍ट्र पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक फोटो)

जालना जिले के बदनापुर इलाके में गड़ा हुआ धन पाने के प्रयास में कथित रूप से काला जादू करने के आरोप में तीन लोगों को महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने बुधवार को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में पुलिस और तीन आरोपियों की तलाश में है. उन्होंने कहा कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की रात एक पुराने जर्जर मकान से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस को बदनापुर के जावेद खान महबूब खान, साजिद खान महबूब खान और फिरोज पठान की तलाश है.

अधिक पढ़ें ...

    जालना (महाराष्ट्र). जिले में गड़ा हुआ धन पाने के प्रयास में कथित रूप से काला जादू  (black magic) करने के आरोप में तीन लोगों को महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने बुधवार को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि जिले के बदनापुर इलाके में हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस और तीन आरोपियों की तलाश में है. उन्होंने कहा कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की रात एक पुराने जर्जर मकान से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि तीन फरार होने में कामयाब रहे.

    उन्होंने बताया कि पुलिस ने संबंधित कानून के तहत सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को जिस मकान से गिरफ्तार किया गया पुलिस ने वहां से खुदाई के औजार और तंत्र-मंत्र में इस्तेमाल होने वाली चीजें बरामद की हैं. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भिवंडी निवासी बाबा विजय फूलचंद साहणे (46), पालघर निवासी धरमदास गोपालदास (45) और बदनापुर निवासी उत्तम विठ्ठल दभाड़े (29) के रूप में हुई है.

    ये भी पढ़ें :   केन बेतवा परियोजना को केंद्र की मंजूरी, यूपी और एमपी के कई जिलों को होगा फायदा

    ये भी पढ़ें :  ओमिक्रॉन वैरियंट का नया वंश मिला, जांच में पकड़ना है मुश्किल, जानें पूरा मामला

    अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बदनापुर निवासियों जावेद खान महबूब खान, साजिद खान महबूब खान और फिरोज पठान की तलाश है. बता दें कि गड़ा हुआ हुआ धन कानूनन सरकारी संपत्ति होती है, इसलिए ऐसी स्थिति में सबसे पहले पुलिस को फोन करना चाहिए. अगर किसी ने जमीन से निकले धन को प्रशासन को नहीं सौंपा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है.

    अंधविश्‍वास और काला जादू के चक्‍कर में कई फंसे 

    महराष्‍ट्र ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्‍सों में गड़ा धन निकालने या धन पाने के लिए काला जादू करने का झांसा देकर कई मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्‍ट्र्र के नागपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया था. इसमें एक लड़की ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि कुछ जालसाज  50 करोड़ की बारिश का झांसा दे रहे हैं. इस पर पुलिस ने  विकी गणेश खपरे (20), दिनेश महादेव निखरे (25), रामकृष्ण दादाजी म्हास्कर (41), विनोद जयराम मसराम (42) और डीआर उर्फ सोपान हरिभाऊ कुमरे (35) को काला जादू कानून, पाक्सो तथा अन्य में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था .

    Tags: Black magic, Maharashtra Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर