• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ विस्तार, अजित पवार बने डिप्टी CM, आदित्य ठाकरे ने भी ली शपथ

महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ विस्तार, अजित पवार बने डिप्टी CM, आदित्य ठाकरे ने भी ली शपथ

शपथ लेते आदित्य ठाकरे,

शपथ लेते आदित्य ठाकरे,

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मंत्रिमंडल में अब 26 कैबिनेट, 10 राज्य मंत्री हैं. सरकार में अब मंत्रियों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र  (Maharashtra) मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और NCP नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी. हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार तीन दिन में ही गिर गई.

    पवार के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. NCP नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली. राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने नए मंत्रियों को विधान भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

    आदित्य ठाकरे ने ली शपथ
    शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और NCP नेता शरद पवार मौजूद थे. NCP नेता दिलीप वाल्से पाटिल, धनंजय मुंडे और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली. सोमवार को हुए शपथ ग्रहण में आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली.



    अब उद्धव सरकार में अब 26 कैबिनेट, 10 राज्य मंत्री हैं. सरकार में अब मंत्रियों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है. NCP के हसन मश्रीफ, अनिल देशमुख ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़,अमित देशमुख, यशोमति  एनसीपी  के राजेंद्र सिंघने, नवाब मलिक भी उद्धव सरकार में मंत्री बने हैं. शिवसेना के अनिल परब और अब्दुल सत्तार ने भी शपथ ली. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें:  शिवसेना ने की सोनिया गांधी की तारीफ, BJP पर बोला हमला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज