महाराष्ट्रः अपने दो कैबिनेट मंत्रियों को बदलना चाहती है कांग्रेस, लिस्ट तैयार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो

Maharashtra: कांग्रेस कमिटी महाराष्ट्र में स्पीकर की पोस्ट के लिए जल्द चुनाव चाहती है. पहले स्पीकर की पोस्ट नाना पटोले के पास थी, लेकिन उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ये पद खाली है.

  • Share this:
    मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार (Cabinet Reshuffle) कर सकते हैं, खासतौर पर कांग्रेस के मंत्रियों को बदला जा सकता है. पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से अपने मंत्रियों को बदलने की गुजारिश की है. कांग्रेस (Congress) के एक मंत्री के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) ने महाराष्ट्र में कांग्रेस के कैबिनेट सदस्यों को बदलने का प्रस्ताव रखा है. प्रस्ताव ये है कि मौजूदा दो कैबिनेट मंत्रियों को बदला जाएगा और उनकी जगह दो नए मंत्री बनाए जाएंगे.

    कांग्रेस मंत्री ने कहा, "कांग्रेस कमिटी ने महाराष्ट्र कैबिनेट में अपने सदस्यों की परफॉर्मेंस की समीक्षा की है और पाया है कि बेहतर काम ना करने वाले मंत्रियों को बदला जाना चाहिए. यह देखा गया है कि कांग्रेस के कुछ मंत्री महामारी के दौरान जनता के बीच सक्रिय नहीं थे. कांग्रेस ने इन नेताओं की लिस्ट भी तैयार कर ली है. अब कैबिनेट में बदलाव की बात मुख्यमंत्री और राज्यपाल की उपलब्धता पर निर्भर करती है."

    दूसरी ओर मंत्री ने यह भी बताया कि कांग्रेस कमिटी महाराष्ट्र में स्पीकर की पोस्ट के लिए जल्द चुनाव चाहती है. पहले स्पीकर की पोस्ट नाना पटोले के पास थी, लेकिन उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ये पद खाली है. मंत्री ने कहा कि पटोले महाराष्ट्र कैबिनेट में शामिल होने को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, "ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और एचके पाटिल मंगलवार को मुंबई में थे और राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के साथ कैबिनेट में सीमित विस्तार पर भी चर्चा की."

    मंत्री ने कहा कि यह प्रस्ताव रखा गया है कि विधानसभा स्पीकर पद के चुनाव में सीक्रेट बैलेट का प्रयोग करने के बजाय हाथ उठवाकर स्पीकर का चुनाव किया जाए ताकि क्रास वोटिंग का कोई भी खतरा ना रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.