CM फडणवीस ने कहा - महाराष्‍ट्र सरकार जल संरक्षण के लिए Mission Paani के तहत करेगी काम

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 6:19 PM IST
CM फडणवीस ने कहा - महाराष्‍ट्र सरकार जल संरक्षण के लिए Mission Paani के तहत करेगी काम
News18 के अभियान मिशन पानी की लॉन्चिंग के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्‍चन.

Mission Paani: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री Devendra Fadnavis ने बताया, राज्‍य सरकार ने जल संकट से निपटने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं. अब राज्‍य सरकार News18 के मिशन पानी के तहत अभिनेता अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) के साथ मिलकर काम करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 6:19 PM IST
  • Share this:
जल संकट के बारे में लोगों को जागरूक करने और उन्हें पानी की बचत के लिए प्रेरित करने को News18 का अभियान मिशन पानी (#Missionpaani) मुंबई में लॉन्च हो गया है. 'मिशन पानी' का कैंपेन उसके एंबेसडर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लॉन्च किया. उन्होंने News18 की इस मुहिम को ऐतिहासिक बताया और लोगों से पानी बचाने की अपील की. इस दौरान महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्‍य में पानी के संकट पर चर्चा की.

फडणवीस ने अभियान की शुरुआत पर की जल संकट की चर्चा
फडणवीस ने बताया कि राज्‍य सरकार महाराष्‍ट्र में जल संकट से निपटने के लिए कई ठोस कदम उठा चुकी है. उन्‍होंने News18 की मुहिम मिशन पानी को समर्थन दिया. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार जल संरक्षण के इस अभियान में अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के साथ कदम से कदम मिलाकर काम करेगी. इस दौरान जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि इस्‍तेमाल किए जा चुके पानी को फिर से इस्‍तेमाल लायक बनाए जाने की तत्‍काल जरूरत है. इससे पानी के स्रोतों पर अतिरिक्‍त दबाव नहीं पड़ेगा.

महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने News18 के मिशन पानी को समर्थन दिया.


जलशक्ति मंत्री ने कहा, मिशन पानी से सरकार को मिलेगी मदद
मुंबई में मिशन पानी अभियान के शुभारंभ पर शेखावत ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की ओर से चलाए जा रहे इस मिशन में मदद करने के लिए Network18 जैसा मीडिया समूह बड़े पैमाने पर शामिल हो गया है. इससे पीएम के मिशन को काफी मदद मिलेगी. उन्होंने पानी की महत्ता पर कहा कि पानी के विवेकपूर्ण उपयोग के साथ ही इसे फिर से उपयोग करने योग्य बनाने की तत्काल आवश्यकता है.

2020 तक देश के 21 शहरों में खत्‍म हो जाएगा भूजल
Loading...

पिछले काफी दशकों से जल संकट भारत के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है. नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के 21 शहरों में 2020 तक भूजल खत्म हो जाएगा. जल संकट की भयावहता को देखते हुए News18 और हार्पिक काफी समय से 'मिशन पानी' नाम से अभियान चला रहे हैं. अमिताभ बच्चन ने News18 की इस मुहिम को ऐतिहासिक बताया और लोगों से पानी बचाने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि ऐसे कैंपेन से देश भर में अच्छा संदेश जाता है.

ये भी पढ़ें: 

Mission Paani: पानी बचाना सिर्फ सरकार का काम नहीं है- अमिताभ बच्चन
Mission Paani: हम पूरी तरह स्वच्छता एजेंडे पर केंद्रित हैं: नरसिम्हन इस्वर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...