अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने किया 'सिंहासन' पर बैठने से इनकार, ट्विटर पर खूब हो रही तारीफ

(फोटो: Twitter/Office of Uddhav Thackeray
@OfficeofUT)
(फोटो: Twitter/Office of Uddhav Thackeray @OfficeofUT)

औरंगाबाद में दिवंगत बाल ठाकरे की याद में तैयार होने जा रहे पार्क को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि यह आने वाली पीढ़ियों में राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के एहसासों को बढ़ावा देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कई बार नेताओं के ऐसे वीडियो भी सामने आते हैं, जहां वे स्पेशल ट्रीटमेंट की मांग करते हैं. अपनी मांगों के चलते वे आयोजकों की नाक में दम कर देते हैं, लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी सादगी से सभी का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी उनके फैसले की काफी तारीफ हुई. ठाकरे औरंगाबाद में एक जल वितरण योजना (Water Supply Scheme) के शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई विकास कार्यों की घोषणा की.

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम ठाकरे जैसे ही आयोजन स्थल पर पहुंचे, तो सभी ने उनका जमकर स्वागत किया. हालांकि, इस दौरान ठाकरे की नजर उस कुर्सी पर ठहर गई, जो उनके बैठने के लिए रखी गई थी. हालांकि, इस कुर्सी पर उन्होंने आपत्ति जताई और बैठने से इनकार कर दिया.






उनके इस फैसले ने कुछ पलों के लिए सभी को हैरान किया, लेकिन फिर जमकर तारीफें भी बटोरीं. ठाकरे ने शनिवार को संभाजीनगर में 1680 करोड़ रुपए की जल योजना, 152 करोड़ रुपए की बाला साहब ठाकरे मेमोरियल पार्क, सफारी पार्क और सड़क कार्यों का शिलान्यास किया.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने दी शरद पवार को जन्मदिन की बधाई, उद्धव ठाकरे ने बताया मार्गदर्शक

राष्ट्रवाद और हिंदुत्व को बढ़ावा देगा पार्क
औरंगाबाद में दिवंगत बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की याद में तैयार होने जा रहे पार्क को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा कि यह आने वाली पीढ़ियों में राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के एहसासों को बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा 'यह उन्हें उनके कामों के बारे में भी बताएगा.' ठाकरे ने मुंबई-नागपुर समृद्धि कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का श्रेय भी पार्टी को दिया है. उन्होंने कहा 'जब प्रोजेक्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण शुरू हुआ, तो शिवसेना (Shivsena) ही थी, जो सबसे पहले प्रभावित किसानों तक पहुंची थी. हम उनसे मिले और उनकी परेशानियों को सुलझाया.'


पवार को बताया था मार्गदर्शक

शनिवार को राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार का जन्मदिन था. इस मौके पर सीएम ठाकरे ने भी उन्हें बाधाई दी थी. ठाकरे ने कहा कि पवार की ऊर्जा और उत्साह सभी के लिए प्ररेणास्रोत हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि उनमें यही ऊर्जा और उत्साह भरा रहेगा. हम शरद पवार साहेब के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करते हैं. वह एमवीए के स्तंभ, वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज