Home /News /nation /

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बोले- 'ठुकराए प्रेमी' की तरह व्यवहार कर रही है भाजपा

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बोले- 'ठुकराए प्रेमी' की तरह व्यवहार कर रही है भाजपा

विजादशमी पर एक कार्यक्रम के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे

विजादशमी पर एक कार्यक्रम के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हिंदुत्व को बाहरी लोगों से नहीं बल्कि 'नव हिंदुओं' और इस विचारधारा का इस्तेमाल करके 'सत्ता की सीढ़ी पर चढ़ने वालों’ से खतरा है.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विजयादशमी के अवसर पर शुक्रवार को एक सभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी समेत विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर के सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे. उद्धव ने कहा कि भाजपा को वार करना है तो सामने से करे. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि भाजपा ‘महाराष्ट्र पर ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है. इस दौरान उन्होंने केंद्र-राज्य संबंधों पर बहस करने का भी आह्वान किया.

    भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए उद्धव ने कहा कि ‘हिंदुत्व’ को उन लोगों से खतरा है जो इसका इस्तेमाल सत्ता पाने के लिए करते हैं और उनके लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को बाहरी लोगों से नहीं बल्कि ‘नव हिंदुओं’ और इस विचारधारा का इस्तेमाल करके ‘सत्ता की सीढ़ी पर चढ़ने वालों’ से खतरा है. उन्होंने कहा कि अब वे ‘फूट डालो और राज करो’ की ब्रिटिश नीति को अपनाएंगे.

    ना गांधी को समझ पाए ना सावरकर को- ठाकरे
    उन्होंने शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना को निशाना बनाया जा रहा था क्योंकि उनकी पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने कहा कि उनकी सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ की तरह हो गयी है. उन्होंने भाजपा को चुनौती भी दी कि वह राज्य की मौजूदा गठबंधन (शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा) सरकार को गिरा कर दिखाए.

    उन्होंने कहा कि भाजपा न तो वी डी सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को. उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं.

    ठाकरे ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा- ‘ऐसे समय में जब कंपनियां चीन छोड़ रही हैं, महाराष्ट्र उन्हें आकर्षित करने और राज्य को आगे ले जाने की कोशिश कर रहा है.  बीजेपी ड्रग्स की तस्करी करके और कुछ मशहूर हस्तियों को पकड़कर महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. क्योंकि हमने उनके साथ सरकार बनाने से मना कर दिया था. वह ठुकराए हुए प्रेमियों की तरह हम पर तेजाब फेंक रहे हैं. महाराष्ट्र को बदनाम करके क्या हासिल करोगे?’

    Tags: BJP, Maharashtra, Shiv sena, Uddhav thackeray

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर