क्‍या महाराष्‍ट्र में जल्‍द लगेगा लॉकडाउन? CM उद्धव ने अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा

इस निमंत्रण पत्रिका में बाला साहब ठाकरे के नाम के पहले हिंदू हृदय सम्राट लिखना भूल गई.

इस निमंत्रण पत्रिका में बाला साहब ठाकरे के नाम के पहले हिंदू हृदय सम्राट लिखना भूल गई.

Maharashtra Coronavirus: आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की साप्ताहिक संक्रमण दर राष्ट्रीय औसत 5.04 प्रतिशत से अधिक है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण दर 22.78 प्रतिशत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:31 PM IST
  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को कहा कि अगर लोगों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया, तो राज्य में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा, "राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग गंभीरता से गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदम पर विचार करने की जरूरत है."



कोरोना के हालात को लेकर वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ एक बैठक में उद्धव ठाकरे ने उन्हें लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध फिर से लग सकते हैं.



Youtube Video


आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण की साप्ताहिक संक्रमण दर राष्ट्रीय औसत 5.04 प्रतिशत से अधिक है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण दर 22.78 प्रतिशत है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी. महाराष्ट्र के अलावा, जिन अन्य सात राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में राष्ट्रीय औसत से अधिक संक्रमण दर हैं, वे हैं- चंडीगढ़ (11.85 प्रतिशत), पंजाब (8.45 प्रतिशत), गोवा (7.03 प्रतिशत), पुदुचेरी (6.85 प्रतिशत), छत्तीसगढ़ (6.79 प्रतिशत), मध्य प्रदेश (6.65 प्रतिशत) और हरियाणा (5.41 प्रतिशत).


Maharashtra CM Uddhav Thackeray ANI Tweet
Maharashtra CM Uddhav Thackeray. (ANI Tweet/28 March 2021)


स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जांच के मामले में, 15 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में प्रति दस लाख की आबादी पर जांच की संख्या राष्ट्रीय औसत (1,74,602) की तुलना में कम है. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत भर में अब तक की गई कोविड-19 जांच की कुल संख्या बढ़कर 24 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि कुल संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे बनी हुई है.



(इनपुट भाषा से भी)


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज