कोरोना मामले को लेकर एक्शन में महाराष्ट्र सरकार, फिर से एक्टिवेट होगा 'जम्बो कोविड सेंटर'

जम्बो कोविड अस्पताल में सामान्य बेड्स के साथ साथ गंभीर मरीजों के लिए खास बेड्स की व्यवस्था की गई है.  (Photo-ANI)

जम्बो कोविड अस्पताल में सामान्य बेड्स के साथ साथ गंभीर मरीजों के लिए खास बेड्स की व्यवस्था की गई है. (Photo-ANI)

Maharashtra Coronavirus Case: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, "वर्तमान समय में महाराष्ट्र में 2.10 लाख सक्रिय मरीज हैं, जिनमें 85 प्रतिशत केस बिना लक्षण वाले हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 4:48 PM IST
  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार काफी सतर्क हो गई है और इसी के मद्देनजर जम्बो कोरोना केंद्रों को एक बार फिर से सक्रिय किया जा रहा है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, "कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, हमें इसके लिए और तैयार रहना होगा. हमें हमारे जम्बो कोविड-19 केंद्रों को सक्रिय करना होगा, जिसे हाल ही में शुरू किया गया था."



महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर टोपे ने बताया कि अभी राज्य में दो लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं. उन्होंने कहा, "वर्तमान समय में महाराष्ट्र में 2.10 लाख सक्रिय मरीज हैं, जिनमें 85 प्रतिशत केस बिना लक्षण वाले हैं. मुंबई और पुणे जैसे मेट्रो सिटी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पुणे में प्रति दस लाख लोगों में करीब तीन लाख लोगों की जांच प्रतिदिन की जा रही है."



नागपुर में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 40 मरीजों की मौत

Youtube Video

दूसरी ओर, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कोरोना वायरस के 3596 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1837 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और इस दौरान 40 लोगों को इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है. नागपुर में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,96,676 तक पहुंच चुकी है. वहीं, 1,60,945 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है और अब भी जिले में कोरोना के 31,067 सक्रिय मामले हैं. इस घातक वायरस ने अब तक 4664 लोगों को अपना शिकार बनाया है.



ठाणे में कोविड-19 के 2,195 नए मामले, पांच और लोगों की मौत

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस के 2,195 नए मामले सामने आने के बाद जिले में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,88,444 हो गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि संक्रमण के ये नए मामले रविवार को सामने आए. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण पांच और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,382 हो गई. ठाणे में संक्रमण के कारण मृत्युदर 2.23 प्रतिशत है. अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 2,66,557 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और संक्रमितों के ठीक होने की दर 92.41 प्रतिशत है. जिले में अभी 15,505 लोगों का वायरस संबंधी इलाज चल रहा है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के अभी तक 47,546 मामले सामने आए हैं तथा 1,209 लोगों की वायरस के कारण मौत हुई है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज