Assembly Banner 2021

महाराष्ट्र के पालघर में सभी स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद, कोरोना वायरस बनी वजह

सरकारी डेटा के अनुसार, पुणे, नागपुर और मुंबई में बीते 10 दिनों से रोज करीब 1000 नए मामले मिल रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

सरकारी डेटा के अनुसार, पुणे, नागपुर और मुंबई में बीते 10 दिनों से रोज करीब 1000 नए मामले मिल रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Maharashtra Coronavirus News: पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 23 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं.

  • Last Updated: March 18, 2021, 7:03 PM IST
  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बड़ी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. हालात ऐसे हो गए हैं कि अब कोरोना वायरस की चपेट में स्कूल और कॉलेज के बच्चे भी आते जा रहे हैं. महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक आश्रम स्कूल में 33 बच्चे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. पूरे आश्रम स्कूल में 193 बच्चे हैं. जब प्रशासन ने इनका टेस्ट कराया तो पता चला 193 में से 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हैं. सभी के सभी 30 बच्चों को और वहां के टीचरों को इलाज के लिए कॉलिंग टीम सेंटर भेज दिया गया है.


बता दें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 23 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं. आश्रम स्कूल से 30 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पालघर प्रशासन ने फैसला लिया है कि पालघर जिले के सभी आश्रम स्कूल, प्राइवेट स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे.




इससे पहले भी महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक आश्रम स्कूल से 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे,  जिसमें आश्रम स्कूल के छात्र टीचर और कर्मचारी भी शामिल थे. लगातार आश्रम स्कूल और प्राइवेट स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामले को देखते हुए पालघर प्रशासन ने अब यह फैसला लिया है कि अगले आदेश तक सभी स्कूल, आश्रम स्कूल और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज पूरी तरीके से बंद रहेंगे. कोरोना के खतरे को देखते हुए टीचर ऑनलाइन के जरिए बच्चों को पढ़ाएंगे और बच्चों के संपर्क में रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज