Home /News /nation /

Maharashtra Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना नियमों में छूट- 22 अक्टूबर से बढे़गा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

Maharashtra Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना नियमों में छूट- 22 अक्टूबर से बढे़गा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

कंटेनमेंट जोन में अभी भी पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी. (फाइल फोटो)

कंटेनमेंट जोन में अभी भी पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी. (फाइल फोटो)

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने पिछले सप्ताह सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थियेटर के लिए नई एसओपी (SOP) जारी की थी. इस एसओपी में उन्हें अपनी कुल क्षमता से आधी संख्या के साथ काम को फिर से शुरू करने की इजाजत मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार झेलने वाला राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) भी अब धीरे धीरे एक बार फिर से अपनी रफ्तार पकड़ रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कुंद पड़ने के बाद अब सरकार ने भी कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में राहत देनी शुरू कर दी है. राज्य सरकार ने सोमवार को इस सबंध में एक और बड़ा फैसला लेते हुए राज्यभर में रेस्तरां और दुकानों के खुले रहने का समय बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यह फैसला कोविड-19 टास्क फोर्स (Covid-19 Task Force) के साथ हुई बैठक के दौरान लिया.

    दुकानों और रेस्तरां के साथ साथ सरकार ने मनोरंजन पार्क को भी फिर से खोलने का फैसला लिया है. 22 अक्टूबर से पार्क खोल दिए जाएंगे. पूरे राज्य में 22 अक्टूबर से ही सिनेमाघर भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने सिनेमा ओनर्स एंड एक्जीबीटर्स एसोसिएशन के अधिकारियों से सिनेमाघरों के फिर से खुलने के दौरान सभी तरह की सेफ्टी और कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए.

    कोविड-19 मानकों को करना होगा पूरा
    इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने पिछले सप्ताह सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम और ड्रामा थियेटर के लिए नई एसओपी जारी की थी. इस एसओपी में उन्हें अपनी कुल क्षमता से आधी संख्या के साथ काम को फिर से शुरू करने की इजाजत मिली थी. ताजे निर्देश में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और दूसरे कोविड-19 मानकों को पूरा करने को कहा गया है.

    यह भी पढ़े- किसानों की नहीं सुनी तो मोदी सरकार दोबारा नहीं आएगी, अजय मिश्रा मंत्री के लायक की नहीं: सत्यपाल मलिक

    यह भी पढ़ें- भारत बॉयोटेक की तरफ से मिले डेटा की विशेषज्ञों ने की है समीक्षा, कुछ अतिरिक्त जानकारी की उम्मीद : WHO

    सिनेमा हाल में केवल पैकिंग वाले खाद्य पदार्थों की बिक्री की जाएगी. ऑडिटोरियम के अंदर खाद्य और पेय पदार्थ ले जाने की किसी को भी अनुमति नहीं होगी. फिलहाल अभी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के सिनेमा हॉल को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है. कंटेनमेंट जोन में अभी भी पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी. जहां सिनेमाघर शुरू किए जाएंगे वहां हॉल और शौचालयों को थोड़ी थोड़ी देर के अंतराल में सैनिटाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

    Tags: Coronavirus, Covid-19 Guidelines, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर