लाइव टीवी

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफा भेजने के मामले में महाराष्ट्र का डॉक्टर गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 2:44 PM IST
BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को संदिग्ध लिफाफा भेजने के मामले में महाराष्ट्र का डॉक्टर गिरफ्तार
प्रज्ञा को संदिग्ध लिफाफे मिलने के मामले में महाराष्ट्र से डॉक्टर गिरफ्तार

मध्यप्रदेश एटीएस (ATS) ने डॉक्टर को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है. वह पिछले तीन माह से पुलिस के राडार पर था. उसने कुछ सरकारी अधिकारियों को भी पत्र लिखा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 2:44 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. मध्य प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे भेजने के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

नांदेड के इतवारा पुलिस थाना अध्यक्ष प्रदीप ककाडे ने कहा कि जांच के दौरान मध्यप्रदेश एटीएस ने यह पाया कि नांदेड जिले के धानेगांव इलाके के डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) ने यह संदिग्ध लिफाफे ठाकुर को भेजे हैं. रहमान इलाके में अपना क्लीनिक चलाते हैं.

उन्होंने बताया, ‘मध्यप्रदेश एटीएस ने रहमान खान को गुरुवार को हिरासत में ले लिया था. वह पिछले तीन माह से पुलिस के राडार पर था क्योंकि उसने पहले भी कुछ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा था जिसमें उसने दावा किया था कि उसके मां और भाई के आतंकवादियों से संपर्क हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए.’ उन्होंने बताया कि ऐसे पत्र लिखने के लिए रहमान को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

लिफाफे में था जहरीला रसायनिक पदार्थ

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद ठाकुर ने सोमवार को भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी ने कुछ लिफाफे भेजे हैं, जिसमें जहरीला रसायनिक पदार्थ है. पुलिस ने ठाकुर के आवास से तीन चार लिफाफे बरामद किए थे जिसमें से कुछ उर्दू में लिखे हुए हैं.

डॉक्टर पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पुलिस उसके मोबाइल फोन की लोकेशन के जरिए उस पर नजर रख रही थी. लेकिन वह मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर इन पत्रों को डालने औरंगाबाद, नागपुर और अन्य स्थानों पर जाता था.’  उन्होंने बताया कि रहमान का अपने भाई के साथ भी विवाद था और उसे भाई से मारपीट के कारण पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर