होम /न्यूज /राष्ट्र /

CM बनने के बाद पहली बार अपने गांव पहुंचे एकनाथ शिंदे, बोले- जल्द होगा विभागों का बंटवारा

CM बनने के बाद पहली बार अपने गांव पहुंचे एकनाथ शिंदे, बोले- जल्द होगा विभागों का बंटवारा

मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने पहली बार सतारा जिले के अपने गांव डेयर का दौरा किया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने पहली बार सतारा जिले के अपने गांव डेयर का दौरा किया. (फाइल फोटो)

Eknath Shinde: अपनी पार्टी से बगावत कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने पहली बार सतारा जिले के अपने गांव डेयर का दौरा किया. इस दौरान गांव के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. गांव के लोगों का उत्साह देखकर उन्होंने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मैं पहली बार अपने पैतृक गांव आया हूं. गांव के लोगों द्वारा मुझ पर बरसाए गए स्नेह से मैं अभिभूत हूं. विभागों के आवंटन के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि विभागों का आवंटन जल्द होगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री बनने के बाद शिंदे ने पहली बार अपने गांव का दौरा किया.
CM शिंदे ने कहा- जल्द होगा विभागों का आवंटन
मुख्यमंत्री ने पश्चिमी महाराष्ट्र में पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही

पुणे. अपनी पार्टी से बगावत कर मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने पहली बार सतारा जिले के अपने गांव डेयर का दौरा किया. इस दौरान गांव के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. लोगों का उत्साह देखकर शिंदे ने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री मैं पहली बार अपने पैतृक गांव आया हूं. गांव के लोगों द्वारा मुझ पर बरसाए गए स्नेह से अभिभूत हूं. पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्र में पर्यटन की बड़ी संभावनाएं हैं और राज्य सरकार इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाएगी.

विभागों के आवंटन के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि विभागों का आवंटन जल्द होगा. उन्होंने कहा कि पहले प्रश्न पूछा जाता था कि कैबिनेट विस्तार कब होगा. अब पूछा जाने लगा है कि विभागों का आवंटन कब होगा. जैसे कैबिनेट विस्तार हुआ, विभागों का आवंटन भी जल्द होगा. मालूम हो कि महाराष्ट्र में लंबे समय से शिंदे कैबिनेट के विस्तार का इंतजार था. बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिन बाद एकनाथ शिंदे ने अपने दो सदस्यीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया. मंत्रिमंडल में शिवसेना के बागी गुट और भारतीय जनता पार्टी के नौ-नौ सदस्यों को जगह दी गई.

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में किसी भी महिला नेता को शामिल नहीं किया गया है. शिंदे सरकार को इस कारण नेताओं और महिला अधिकार कार्यकर्ताओं की आलोचना झेलनी पड़ रही है. राज्य में भाजपा की 12 महिला विधायक हैं. शिंदे गुट में दो महिला विधायक हैं, साथ ही उन्हें एक निर्दलीय महिला विधायक का समर्थन भी हासिल है. वर्तमान में महाराष्ट्र में कुल 28 महिला विधायक हैं.

मंत्रिमंडल में किसी भी महिला को शामिल नहीं किए जाने पर हो रही आलोचना के बाद डिप्टी सीएम देंवेद्र फडणवीस ने आश्वासन दिया था कि राज्य मंत्रिमंडल में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा. महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में शिवसेना के वरिष्ठ मंत्री रहे एकनाथ शिंदे ने जून में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह कर दिया था और पार्टी को विभाजित करके ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा दिया था.

Tags: Devendra Fadnawis, Eknath Shinde, Maharashtra, Maharashtra Politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर