लाइव टीवी

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमित पहले दंपति हुए स्वस्थ, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 7:16 PM IST
महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमित पहले दंपति हुए स्वस्थ, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित पाए गए दंपत्ति स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं (वीडियो ग्रैब)

वीडियो में महाराष्ट्र (Maharashtra) की इस दंपति ने बताया कि दुबई (Dubai) की यात्रा के दौरान उन्हें कोरोना वायरस (Covid-19) का संक्रमण हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 7:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात देकर शुरुआती मरीज स्वस्थ हो गए. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का पहला मामला एक दंपति (Couple) में सामने आया था. आज उनके पूरी तरह से स्वस्थ (Healthy) हो जाने की पुष्टि कर दी गई है. इसके बाद उन्होंने अपनी कहानी को एक वीडियो (Video) में रिकॉर्ड किया है.

वीडियो में महाराष्ट्र (Maharashtra) के इस दंपति ने बताया कि दुबई (Dubai) की यात्रा के दौरान उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था. जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में क्वारंटाइन किया गया था. दंपति ने यह भी बताया कि हॉस्पिटल (Hospital) से डिस्चार्ज किये जाने से पहले उनका तीन बार टेस्ट किया गया है, जो नेगेटिव आया है. उन्होंने डिस्चार्ज होने के बाद, पीएम मोदी (PM Modi) के बताए सभी सुरक्षा उपायों का भी पालन करने को कहा है ताकि बीमारी को दूर रखा जा सके.

दुबई से लौटने पर दिखे लक्षण तो अस्पताल में किया गया क्वारंटाइन
शेयर किए एक वीडियो में दंपति ने बताया है कि वे 24 फरवरी से 29 फरवरी तक दुबई (Dubai) गए हुए थे. जब हम लौटे तो हममें बीमारी (Disease) के कुछ लक्षण दिखे. इसलिए हम अपने फैमिली डॉक्टर के पास गए. इसके बाद, हमें नायडू हॉस्पिटल (Naidu Hospital) भेजा गया. जहां पर हमें क्वारेंटाइन (Quarantine) कर दिया गया और डॉक्टरों की निगरानी में रख दिया गया.



तीन बार किया गया दंपति का टेस्ट, नेगेटिव आया रिजल्ट
अब, हमारा तीन बार टेस्ट किया जा चुका है और हमें टेस्ट में कोरोना वायरस (Covid-19) के लिए नेगेटिव पाया गया है. इसलिए हमें अस्पताल से डिस्चार्ज (Discharge) किया जा रहा है. दंपति ने यह भी कहा है कि वे पीएम मोदी (PM Modi) की बताई सभी सावधानियों का पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस तरीके से वे कोरोना को दूर रखेंगे.

यह भी पढ़ें: Covid-19- वाराणसी से PM ने की बात, कहा- 21 दिन तक 9 गरीब परिवारों की मदद करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर