नागपुर से दिल्‍ली के लिए चली मिल्‍क ट्रेन, 45000 लीटर दूध से लॉकडाउन में पूरी होगी जरूरत

नागपुर से दिल्‍ली के लिए चली मिल्‍क ट्रेन. (Pic- ANI)

Milk Train: नागपुर के असिस्‍टेंट कॉमर्शियल मैनेजर (एसीएम) ने गुरुवार को जानकारी दी कि नागपुर से पहली मिल्‍क ट्रेन दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्‍टेशन के लिए चली है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण पूरे देश में हालात काफी चिंताजनक हैं. रोजाना बड़ी संख्‍या में नए कोरोना केस (Covid 19 Cases) सामने आ रहे हैं. कई राज्‍यों में लॉकडाउन (Lockdown) या नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है. ऐसे में देश में जरूरी सामान की कमी ना हो, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. दिल्‍ली में भी लॉकडाउन है. लेकिन इस लॉकडाउन में दिल्‍ली में दूध की कमी ना हो, इसके लिए महाराष्‍ट्र से दूध लेकर एक ट्रेन निकली है.

    नागपुर के असिस्‍टेंट कॉमर्शियल मैनेजर (एसीएम) ने गुरुवार को जानकारी दी कि नागपुर से पहली मिल्‍क ट्रेन दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्‍टेशन के लिए चली है. इस ट्रेन में कुल 45000 लीटर दूध है. उनका कहना है कि ये दूध लॉकडाउन के समय दिल्‍ली की जरूरतें पूरी करने में मदद करेगा.






    इस ट्रेन का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. इसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन में बड़ी संख्‍या में टैंकर वैगन लगे हैं. इनमें कुल 45000 लीटर दूध है, जो दिल्‍ली भेजा जा रहा है.

    बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण बेहद बढ़ा हुआ है. दिल्‍ली में इसके चलते ऑक्‍सीजन की कमी देखने को मिल रही है. इसकी आपूर्ति भी विभिन्‍न स्रोतों से की जा रही है.

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को 730 मीट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए गुरुवार को केंद्र को धन्यवाद दिया और अस्पतालों से आग्रह किया कि पिछले कुछ दिनों में जीवन रक्षक गैस की कमी के कारण कोविड बिस्तरों की संख्या में की गई कटौती को फिर से बढ़ाएं.