लाइव टीवी
LIVE NOW

महाराष्ट्र सरकार फ्लोर टेस्ट LIVE: उद्धव ठाकरे ने साबित किया बहुमत, विपक्ष का सदन से वॉकआउट

Maharashtra Floor Test Livel बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े. विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे. इस दौरान बीजेपी ने हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर गई.

Hindi.news18.com | November 30, 2019, 4:01 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 30, 2019

हाइलाइट्स

3:29 pm (IST)
सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज और मेरे माता-पिता के नाम पर शपथ ली थी. अगर इसमें कुछ गलत है, तो मैं दोबारा शपथ ले लूंगा.'

 


3:25 pm (IST)
राज ठाकरे की पार्टी मनसे (MNS) ने ट्रस्‍ट वोट में हिस्‍सा नहीं लिया. इस तरह राज की पार्टी के एकमात्र विधायक ने उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की सरकार के समर्थन में वोट नहीं किया. मनसे तटस्‍थ रही.

3:03 pm (IST)
उद्धव ठाकरे को अपने चचेरे भाई राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) से वोट की उम्मीद थी. हालांकि, बहुमत परीक्षण के दौरान एमएनएस ने सरकार के पक्ष में वोट नहीं किया.

3:01 pm (IST)
बहुमत परीक्षण में उद्धव सरकार के पक्ष में कुल 169 वोट पड़े. विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे. 

2:59 pm (IST)
 उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है. इस दौरान बीजेपी ने सदन से वॉकआउट किया.


2:51 pm (IST)

बीजेपी ने उद्धव सरकार को लेकर ये चार सवाल उठाए हैं:-
1. ऐन वक्त पर प्रोटेम स्पीकर क्यों बदला गया?
2. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले राष्ट्रीय गीत क्यों नहीं बजाया गया?
3.BJP को फ्लोर टेस्ट के लिए 1 बजे का वक्त दिया गया था. जबकि, फ्लोर टेस्ट 2 बजे होना था. ऐसे में सभी विधायक वक्त पर नहीं पहुंचे. ऐसा क्यों?
4.मंत्रियों का शपथ ग्रहण असंवैधानिक है. 

 

2:47 pm (IST)

एकनाथ शिंदे के साथ गिनती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नाम के साथ विधायक अपना नंबर बता रहे हैं.


2:44 pm (IST)


प्रोटेम स्पीकर दिलीप वलसे ने कहा कि जो विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ हैं वो बाईं ओर बैठ जाएं जो उसके अनुकूल हैं वो खड़े हो जाएं. जो सदन के सदस्य नहीं है वो खड़े होकर अनुमोदन नहीं कर सकते. 

LOAD MORE
मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज विधानसभा में बहुमत भी साबित कर दिया. बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े. विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे. इस दौरान बीजेपी ने हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए सदन से वॉकआउट कर गई.

उद्धव ठाकरे को अपने चचेरे भाई राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) से वोट की उम्मीद थी. हालांकि, बहुमत परीक्षण के दौरान एमएनएस ने सरकार के पक्ष में वोट नहीं किया.

लाइव अपडेट्स के लिए बने रहे हमारे साथ...